Home /News /sports /

bcci has never refused to play against pakistan sourav ganguly ramiz raja

बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना नहीं किया, पूर्व पीसीबी चेयरमैन का बड़ा खुलासा

भारत और पाकिस्तान दोनों बोर्ड को अभी पूर्व क्रिकेटर ही चला रहे हैं. (AFP)

भारत और पाकिस्तान दोनों बोर्ड को अभी पूर्व क्रिकेटर ही चला रहे हैं. (AFP)

भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व चेयरमैन का दावा है कि परेशानी दोनों देशों की सरकार के बीच में है.

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल यूएई और ओमान में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था. इस मैच के टिकट कुछ ही घंटे में बिक गए थे. इस बात से समझा जा सकता है कि फैंस के बीच इन दाेनों देशों के मैच को लेकर कितनी उत्सुकता रहती है. हालांकि 2012 के बाद से भारत और पाक के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. वे आईसीसी या बड़े टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ उतरते हैं. इस बीच पीसीबी (PCB) के पूर्व चेयरमैन तौकीर जिया (Tauqir Zia) ने कहा कि परेशानी दोनों बोर्ड के बीच नहीं है, बल्कि दिक्कत दोनों ओर की सरकार के बीच में है.

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए तौकीर रजा ने बताया कि बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना नहीं किया. उन्हें लगता है बीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड को पूर्व खिलाड़ी चला रहे हैं. ऐसे में उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की उपयोगिता के बारें में पता है. गांगुली और रमीज दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं. दोनों देशों के बीच मैच खेले जाने से अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता है.

कई बड़े टूर्नामेंट हो रहे

रमीज राजा ने पिछले दिनों आईसीसी की बैठक में भारत और पाकिस्तान सहित 4 देशों के बीच टूर्नामेंट कराने की बात कही थी. इन्होंने इसका प्लान भी बनाया था, लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया गया. इस पर तौकीर रजा ने कहा कि हालांकि यह अच्छा विचार था, लेकिन आज फ्रेंचाइजी मॉडल के कई टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं. ऐसे में इस तरह के टूर्नामेंट के लिए विंडो नहीं है. मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच हुई अंतिम भिड़ंत में पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत मिली थी. वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया था.

IPL 2022: आईपीएल में टीम इंडिया के भविष्य के 2 कप्तान फेल, सिर्फ केएल राहुल में दिखा दम, चौथा सबसे आगे

भारत और पाकिस्तान को इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक बार फिर से एक ही ग्रुप में रखा गया है. इस मैच का भी फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इसके अलावा अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. यहां भी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

Tags: BCCI, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Pcb, Ramiz Raja, Sourav Ganguly

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर