लाइव टीवी

PCB एशिया कप का आयोजन करे लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी: BCCI

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 7:56 PM IST
PCB एशिया कप का आयोजन करे लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी: BCCI
पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलेगी टीम इंडिया

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा संबंधी मुद्दों के चलते 2018 में बीसीसीआई ने यूएई में कराया था एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साफतौर पर कह दिया है कि टीम इंडिया किसी भी हालत में एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. हालांकि उसे इसमें कोई आपत्ति नहीं है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन करे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई चाहती है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करे लेकिन किसी तटस्थ स्थान पर.

asia cup
भारत ने साल 2018 में जीता था एशिया कप


बीसीसीआई को नहीं पीसीबी से ऐतराज
न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एशिया कप को किसी तटस्थ स्थान पर कराने की जरूरत है क्योंकि भारतीय टीम किसी भी हाल में पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जा सकती. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'सवाल पीसीबी के एशिया कप आयोजित करने का नहीं है. ये मसला मैच के आयोजन स्थल को लेकर है. भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जा सकती. अगर एशियन क्रिकेट काउंसिल भारत के बिना टूर्नामेंट का आयोजन करा सकती है तो दूसरी बात है लेकिन अगर भारत को एशिया कप में खेलना है तो पाकिस्तान में इसका आयोजन नहीं हो सकता.'

पाकिस्तान से बाहर एशिया कप खेल सकती है टीम इंडिया


बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, साल 2018 में भी बीसीसीआई को एशिया कप का आयोजन देश से बाहर यूएई में कराना पड़ा था. पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत का वीजा मिलने में समस्याएं आ रही थी जिसके बाद बीसीसीआई को देश से बाहर एशिया कप आयोजित करना पड़ा. बीसीसीआई का मानना है कि पीसीबी भी ऐसा ही कर सकती है.

पीसीबी ने दी थी धमकीबता दें बीते शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सीईओ वसीम खान ने धमकी दी थी कि अगर भारतीय टीम सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान की टीम भी 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी. पीसीबी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उसे काफी ट्रोल होना पड़ा था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी थी 2021 टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलने की धमकी


2012 में आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज में भिड़े भारत-पाक
बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. भारत ने साल 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. हालांकि हाल के ही दिनों में पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है. साल 2019 में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान में सीरीज खेली थी और फिलहाल बांग्लादेश की टीम ने भी पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेली है. अब 7 फरवरी को उसे पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है.

पत्नी साक्षी ने इस नाम से पुकारा तो शर्म से लाल हुए एमएस धोनी, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 7:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर