पिछले 10 महीने से बीसीसीआई ने नहीं दी विराट कोहली, रोहित शर्मा सहित कई बड़े खिलाड़ियों को सैलरी

पिछले 10 महीने से बीसीसीआई ने नहीं दी विराट कोहली, रोहित शर्मा सहित कई बड़े खिलाड़ियों को सैलरी
विराट कोहली ए प्‍लस ग्रेड में हैं (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (BCCI) को अपने स्‍टार क्रिकेटर्स को करीब 99 करोड़ रुपये देने हैं और यह भुगतान ग्रेड के अनुसार खिलाड़ियों को किया जाना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 3:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड में से ए‍क है. कोरोना के संकट के समय भी बाकी के बोर्ड बीसीसीआई से मदद की उम्‍मीद लगाए बैठे हैं. वेस्‍टइंडीज, श्रीलंका सहित कई बोर्ड आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे में हर कोई टीम इंडिया के साथ खेलना चाहता है. वहीं अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने खुद पिछले 10 महीनों से विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन जैसे अपने स्‍टार खिलाड़ियों को उनकी सैलरी नहीं दी है.

इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार बीसीसीआई का 27 खिलाड़ियों के साथ कॉन्‍ट्रेक्‍ट है और इनमें से किसी को भी अक्‍टूबर 2019 के बाद से पेमेंट नहीं की गई है. यही नहीं बोर्ड ने दिसंबर 2019 से खिलाड़ियों को दो टेस्‍ट, 9 वनडे और 8 टी20 मैचों की फीस भी नहीं दी.

99 करोड़ रुपये का बकाया
बीसीसीआई को इन कॉन्ट्रेक्‍ट क्रिकेटर्स को करीब 99 करोड़ रुपये देने हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत ए प्‍लस ग्रेड में शामिल हैं. तीनों को सालाना सात करोड़ रुपये मिलते हैं. जबकि ए ग्रेड वालों को 5 करोड़, बी ग्रेड को 3 और सी ग्रेड के क्रिकेटर्स को 1 करोड़ रुपये मिलते हैं. जबकि प्रत्‍येक टेस्‍ट की मैच फीस 15 लाख रुपये, वनडे की 6 लाख और टी20 की तीन लाख रुपये है.
2018 में जारी की थी बैलेंस शीट


आखिरी बार बीसीसीआई ने 2018 में अपनी बैलेंस शीट जारी की थी. उसके अनुसार मार्च 2018 तक बीसीसीआई के पास 5 हजार 526 करोड़ रुपये नकद और बैंक बैलेंस था. इसमें से 2 हजार 992 करोड़ रुपये एफडी में जमा थे. बीसीसीआई ने अप्रैल 2018 में मैचों क प्रसारण को लेकर स्‍टार इंडिया से पांच साल के लिए 6 हजार 138 करोड़ रुपये की डील की.

यह भी पढ़ें: 

भारतीय कप्तान विराट कोहली मुश्किल में घिरे, गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

बड़ी खबर: सौरव गांगुली ने कहा, यूएई में हो सकता है महिला आईपीएल का आयोजन

कॉन्‍ट्रेक्‍ट क्रिकेटर्स में से 8 इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि पिछले 10 महीने से बीसीसीआई ने उन्‍हें भुगतान नहीं किया है. दरअसल पिछले साल दिसंबर से ही बोर्ड में मुख्‍य वित्तीय अधिकारी नहीं हैं और पिछले महीने से सीईओ और जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशंस) भी नहीं है, जिस वजह से प्रशासनिक काम अटका पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading