Home /News /sports /

BCCI ने कहा-अगर भारत में कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी, तो यूएई में होगा टी20 विश्व कप

BCCI ने कहा-अगर भारत में कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी, तो यूएई में होगा टी20 विश्व कप

T20 World Cup:  इस साल अक्टूबर-नवंबर में ये टूर्नामेंट भारत में होगा. (ICC Twitter)

T20 World Cup: इस साल अक्टूबर-नवंबर में ये टूर्नामेंट भारत में होगा. (ICC Twitter)

बीसीसीआई (BCCI) के जनरल मैनेजर ने एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की है कि अगर भारत में कोरोन महामारी काबू में नहीं आती है तो इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की मेजबानी यूएई कर सकता है.

    नई दिल्ली. भारत में अगर कोरोना महामारी काबू में नहीं आती है, तो इस साल देश में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) में शिफ्ट हो सकता है. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है. इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले देश में तेजी से फैल रहे हैं. ऐसे में विश्व कप के भारत में होने की संभावनाएं काफी कम नजर आ रही हैं.

    बीसीसीआई(BCCI) के जनरल मैनेजर धीरज मल्होत्रा ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी देश में वर्ल्ड कप के आयोजन की उम्मीद नहीं छोड़ी है. उन्होंने कहा कि मुझे अभी इस टूर्नामेंट के एक डायरेक्टर के रूप में चुना गया है. इसलिए मेरी कोशिश होगी कि देश में ही विश्व कप का आयोजन हो. लेकिन हमें सामान्य और खराब दोनों स्थिति को ध्यान में रखना होगा. इसी आधार पर ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से बात करेंगे.

    बीसीसीआई ने ईसीबी से होस्टिंग समझौता किया है
    बीसीसीआई के जीएम ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि बैकअप वेन्यू के तौर पर यूएई को ध्यान में रखकर ही तैयारी करें. लेकिन इस पर अंतिम निर्णय बीसीसीआई ही करेगी. बता दें कि पिछले साल कोरोना के कारण बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में किया था. बीसीसीआई ने पिछले साल अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ एक होस्टिंग समझौते यानी किसी भी टूर्नामेंट की मेजबानी से जुड़े कॉन्ट्रैक्टर साइन किया था. ऐसे में यूएई में टी20 विश्व कप के आयोजन में कोई परेशानी नहीं आएगी. हालांकि, ईसीबी ने यूएई में टी20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

    आईपीएल से एक हफ्ते में चार खिलाड़ी हटे
    बता दें कि भारत में इस वक्त कोरोनावायस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. बीते कुछ दिनों से रोज देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, मरने वालों की संख्या भी हजारों में हैं. देश में ऑक्सीजन, दवाईयों की भारी किल्लत है. हालांकि, इस सबके बावजूद देश में आईपीएल का आयोजन हो रहा है. इसे लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों और लोगों ने नाराजगी जताई थी.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के ओवर में लगाए थे 6 चौके, वीडियो में देखें गेंदबाज का 'बदला'

    राशिद खान ने शेयर किया भावुक वीडियो, कहा- अफगानिस्तान कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ खड़ा

    आईपीएल से कोरोना के चलते अब तक रविचंद्रन अश्विन समेत 4 खिलाड़ी हट चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अश्विन ने पारिवारिक कारणों से लीग से हटने का फैसला किया है. उनके अलावा तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी ये सीजन छोड़ चुके हैं. इनमें राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई और आरसीबी के केन रिचर्डसन और एडम जम्पा शामिल हैं. वहीं, भारतीय अंपायर नितिन मेनन भी टूर्नामेंट से हट गए हैं.undefined

    Tags: BCCI, Cricket news, ICC, ICC T20 World Cup 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर