लाइव टीवी

विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही होगा IPL, बीसीसीआई ने उठाया ये बड़ा कदम!

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 9:57 PM IST
विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही होगा IPL, बीसीसीआई ने उठाया ये बड़ा कदम!
बीसीसीआई विदेशी बोर्डों के संपर्क में

बिना विदेशी खिलाड़ियों के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का मजा फीका रहेगा, इसलिए बीसीसीआई ने इसके लिए पहले ही कदम उठा लिये हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. वैसे तो कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) पर तलवार लटक रही है लेकिन अगर इस टूर्नामेंट को आयोजित करने की इजाजत मिल जाती है तो इसके लिए बीसीसीआई ने पूरी तैयारी कर रखी है. बीसीसीआई और आईपीएल टीमों को इसके आयोजन को लेकर अब भी उम्मीदे हैं, शायद इसीलिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विदेशी बोर्ड के साथ संपर्क बनाकर रखा हुआ है.

विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही होगा IPL
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) फिलहाल 15 अप्रैल तक स्थगित है, अगर सरकार इसके आयोजन के लिए हरी झंडी देती है तो बीसीसीआई इसके लिए विदेशी खिलाड़ियों को भारत बुलाने की सोच रही है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने विदेशी क्रिकेट बोर्ड से संपर्क बनाया हुआ है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक बीसीसीआई, ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, क्रिकेट साउथ अफ्रीका और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जैसे विदेशी बोर्डों के साथ संपर्क साधा हुआ है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अपनी सरकारों के निर्देशों से लगातार विदेशी बोर्ड को अवगत करा रही है.

खाली स्टेडियमों में हो सकते हैं आईपीएल मैच



खबरों के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) और फ्रेंचाइजी के बीच कई विकल्पों पर चर्चा हुई. दोनों बंद दरवाजों में भी टूर्नामेंट आयोजित कर सकते हैं लेकिन ये साफ है कि बोर्ड और टीमें चाहती हैं कि विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल का हिस्सा हों क्योंकि ये ही आईपीएल की जान है. यही वजह है कि बीसीसीआई भारत सरकार से मिल रहे आदेशों से भी विदेशी बोर्ड को जानकारी दे रही है. इस मुद्दे पर बीसीसीआई की बैठक 15 अप्रैल के बाद कभी भी हो सकती है.



वैसे बता दें कई विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल (IPL 2020) में खेलने तो तैयार दिख रहे हैं. इस साल सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी पैट कमिंस ने भी आईपीएल खेलने की इच्छा जताई है. वहीं बेन स्टोक्स भी इसके लिए घर पर मेहनत कर रहे हैं. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी कहा कि आईपीएल का आयोजन होना ही चाहिए. केविन पीटरसन ने कहा कि हर क्रिकेटर आईपीएल खेलना चाहता है. इस 3 या 4 जगहों में आयोजित किया जा सकता है. पीटरसन ने भी ये सलाह दी कि खाली स्टेडियम में ही आईपीएल का आयोजन हो. बता दें हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि अगर एक ही राज्य में आईपीएल का आयोजन करने की बात हुई तो महाराष्ट्र में इसका आयोजन किया जा सकता है क्योंकि वहां 3 इंटरनेशनल स्टेडियम हैं. हालांकि इसकी तस्वीर अब बीसीसीआई की अगली बैठक में ही साफ होगी.

मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

मयंती लैंगर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगाई डांट, मैदान पर कर रहे थे बदतमीजी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 9:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading