कोहली की टीम को बीसीसीआई की चेतावनी, कहा-मुंबई में कोविड रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो इंग्‍लैंड दौरे से खुद को बाहर समझना

भारतीय टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन होना होगा (PIC:AP)

भारतीय टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन होना होगा (PIC:AP)

इंग्‍लैंड दौरे पर अगले महीने रवाना होने से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) को मुंबई में बायो बबल में रहना होगा, मगर इस बायो बबल में प्रवेश करने से पहले उनकी कोविड 19 रिपोर्ट नेगेटिव आनी जरूरी है, नहीं तो वह पूरे दौरे से ही बाहर हो जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूरा देश इस समय कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है और इस मुश्किल समय में खेल को जारी रखना भी हर बोर्ड के लिए बड़ी चुनौती है. बीसीसीआई के लिए भी इस मुश्किल समय में क्रिकेट को जारी रखना एक चुनौती है. पहले ही इस महामारी के कारण आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को बीच में टाल दिया गया और अब इस संकट के बीच भारतीय टीम को अगले महीने इंग्‍लैंड का दौरा करना है. ऐसे में बीसीसीआई ने इंग्‍लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को हिदायत देते हुए कह दिया है कि मुंबई पहुंचने के बाद यदि किसी खिलाड़ी की भी कोविड रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो वो खुद को दौरे से बाहर मान सकता है.

दरअसल इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले टीम को मुंबई में बायो बबल में रहना होगा. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने सलाह दी है कि मुंबई पहुंचने तक खिलाड़ी खुद को आइसोलेट रखने की कोशिश करनी चाहिए. अपने होटल पहुंचने के बाद पहले दिन सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्‍टाफ और उनके परिवार का आरटी पीसीआर होगा.

दो नेगेटिव रिपोर्ट आनी जरूरी

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल और इसमें बाद मेजबान के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भरेगी. बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि मुंबई पहुंचने के बाद अगर उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो वह अपना दौरा खत्‍म मानें, क्‍योंकि बीसीसीआई किसी खिलाड़ी के लिए भी अन्‍य चार्टर उड़ान की व्‍यवस्‍था नहीं करेगा.
यह भी पढ़ें : 

ICC WTC Final: विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया को 19 मई तक करनी होगी बायो-बबल में एंट्री

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट



सूत्र ने कहा कि मुंबई के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ और परिवार के सदस्‍यों का कोविड टेस्‍ट होगा और दो नेगेटिव रिपोर्ट आनी जरूरी होगी. यह इस बात को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा कि वे बिना किसी इंफेक्‍शन के बायो बबल में आ रहे हैं. खिलाड़ियों को मुंबई पहुंचने के लिए हवाई या कार से यात्रा करने का विकल्प भी दिया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज