लाइव टीवी

बीसीसीआई ने टीम इंडिया को लेकर निकाली वैकेंसी, इन शर्तों को करना होगा पूरा

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 6:49 PM IST
बीसीसीआई ने टीम इंडिया को लेकर निकाली वैकेंसी, इन शर्तों को करना होगा पूरा
भारतीय क्रिकेट टीम

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) और गगन खोड़ा (Gagan Khoda) का कार्यकाल समाप्‍त होने जा रहा है. इनकी जगह भरने के लिए ही बीसीसीआई (BCCI) ने आवेदन मांगे है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 6:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई: बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Men Cricket Team) के लिए दो चयनकर्ताओं के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखी हैं. इन शर्तों पर खरा उतरने के बाद ही चयनकर्ता के लिए आवेदक पर विचार किया जाएगा. बता दें कि एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) और गगन खोड़ा (Gagan Khoda) का कार्यकाल समाप्‍त होने जा रहा है. इनकी जगह भरने के लिए ही बीसीसीआई ने आवेदन मांगे है. बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारतीय पुरुष टीम के राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं के 2 पदों के लिए आवेदन मांगे जाते हैं.

चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 7 टेस्‍ट मैच या 20 फर्स्‍ट क्‍लास मुकाबले या 10 वनडे व 20 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलने का अनुभव होना आवश्‍यक है. साथ ही आवेदक को संन्‍यास लिए कम से कम 5 साल हो चुके हो. ये चयनकर्ता 2020 से चार साल के कार्यकाल के दौरान चयन समिति के जरिए चुने जाएंगे.

cricket news, sports news, gautam gambhir, madan lal, kapil dev, sourav ganguly, bcci, cricket advisory committee, क्रिकेट न्यूज, सौरव गांगुली, कपिल देव, गौतम गंभीर, मदनलाल, क्रिकेट सलाहकार समिति, बीसीसीआई, सीएसी
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने साल 2018 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (पीटीआई)


मदन लाल-गंभीर चुनेंगे चयनकर्ता!

इससे पहले पिछले दिनों खबर आई थी कि विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल (Madan Lal) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम इंडिया के चयनकर्ता को चुनने के लिए का बीसीसीआई (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (Cricket Advisory Committe) का सदस्य बनाया जा सकता है. समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षणा नाइक तीसरी सदस्य हो सकती हैं. समिति के महज एक बार बैठक करने की संभावना है क्योंकि सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वालों को चुनना होगा.

cricket news, team india, Sivaramakrishnan, indian cricket team, bcci, indian selection panel, dilip vengasarkar, क्रिकेट न्यूज, दिलीप वेंगसरकर, टीम इंडिया, बीसीसीआई, इंडियन क्रिकेट टीम, लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन, इंडियन टीम चयन समिति
चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के कार्यकाल में भारतीय टीम एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी. (फाइल फोटो)


प्रसाद-खोड़ा का कार्यकाल खत्‍म!समिति को निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) के विकल्प को तलाशना होगा. सरनदीप सिंह (उत्तर), देवांग गांधी (पूर्व) और जतिन परांजपे (पश्चिम) के चार साल के कार्यकाल में अभी एक साल बाकी हैं.

टीम इंडिया से निकाले जाएंगे केदार जाधव, 2 साल बाद इस दिग्‍गज की होगी वापसी!

क्‍या केएल राहुल ने टीम इंडिया में ले ली है एमएस धोनी की जगह?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर