खेल

  • associate partner

टी20 वर्ल्ड कप के मुद्दे पर आईसीसी से भिड़ी बीसीसीआई, लगाया बड़ा आरोप

टी20 वर्ल्ड कप के मुद्दे पर आईसीसी से भिड़ी बीसीसीआई, लगाया बड़ा आरोप
टी20 वर्ल्ड कप के मुद्दे पर आईसीसी और बीसीसीआई आमने-सामने

क्या आईपीएल 2020 (IPL 2020) नहीं होने देना चाहते आईसीसी (ICC) अध्यक्ष शशांक मनोहर

  • Share this:
नई दिल्ली. आखिरकार वही हुआ जिसकी सभी को आशंका थी. टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के मुद्दे को बार-बार टाल रही आईसीसी से अब बीसीसीआई भिड़ गई है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से नाराज भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वर्तमान चेयरमैन शशांक मनोहर पर जानबूझकर इस मुद्दे पर अपनी टांग अड़ाने का आरोप लगाया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स एक बार फिर 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर अपने बोर्ड की अक्षमता जाहिर कर चुके हैं और ऐसे में बीसीसीआई का मानना है कि आईसीसी की विलंब की रणनीति आईपीएल की तैयारियों को प्रभावित कर सकती है.

4000 करोड़ का नुकसान पहुंचाना चाहती है आईसीसी?
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'निवर्तमान आईसीसी चेयरमैन भ्रम की स्थिति क्यों पैदा कर रहे हैं? अगर मेजबान क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) का आयोजन नहीं करना चाहता तो उन्हें फैलने की घोषणा करने के लिए एक महीना क्यों चाहिए?' इस महीने की शुरुआती में बोर्ड बैठक के बाद आईसीसी ने एक महीने और इंतजार करने का फैसला किया और कोविड-19 महामारी के बीच प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर कोई फैसला करने से पहले और आपात योजनाओं पर विचार करना चाहता है.

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी का मानना है कि टूर्नामेंट को स्थगित करने को लेकर अगर जल्द फैसला होता है तो इससे सदस्य देशों को अपनी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं की योजना बनाने में मदद मिलेगी.
नाराज अधिकारी ने कहा, 'यह बीसीसीआई या आईपीएल का मामला नहीं है. अगर आईसीसी इस महीने टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है वे भी इस दौरान अपनी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को लेकर योजना बना सकते हैं. फैसला करने में विलंब से सभी को नुकसान होगा.'



आईसीसी के फैसले से आईपीएल की तैयारियां शुरू होगी
आईसीसी अगर टी20 वर्ल्ड कप जल्द फैसला करता है तो बीसीसीआई की आईपीएल (IPL 2020) संचालन टीम संभावित मेजबानों को लेकर तैयारी शुरू कर सकती है जिसमें श्रीलंका भी शामिल होगा जिसके बाद प्रेमदासा, पाल्लेकल और हंबनटोटा मैदान हैं. यूएई के मुकाबले श्रीलंका को कम खर्चीले मेजबान के रूप में देखा जा रहा है और सुनील गावस्कर भी कह चुक हैं कि सितंबर में आईपीएल कराने के लिए यह आदर्श देश होगा. बीसीसीआई और मनोहर के बीच मतभेद नए नहीं हैं. नागपुर के वकील मनोहर के बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से कटु रिश्ते रहे हें जिन्हें तनाव की मुख्य वजह माना जा रहा है.

कोरोना की चपेट में आने के बाद सामने आया शाहिद अफरीदी का वीडियो, कहा-झूठ है...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज