लाइव टीवी

मई में भी IPL कराने को तैयार BCCI, इन 4 स्टेडियमों में होगा आयोजन!

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 5:20 PM IST
मई में भी IPL कराने को तैयार BCCI, इन 4 स्टेडियमों में होगा आयोजन!
आईपीएल 2020 का आयोजन मई में भी कराने को तैयार बीसीसीआई!

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) का आयोजन टल गया है, इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से दुनियाभर में सभी खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो चुकी हैं, इनमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 13वां सीजन भी शामिल है. ये टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया. जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, उसे देख अब भी आईपीएल का आयोजन मुश्किल में नजर आ रहा है. हालांकि बीसीसीआई का मानना है कि अगर अप्रैल में चीजें बेहतर होती हैं तो मई में भी आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है. बीसीसीआई के मुताबिक उसकी तैयारी पूरी है.

IPL 2009 की तरह होगा आयोजन!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने कहा है कि फिलहाल आईपीएल का भविष्य बताना मुश्किल है लेकिन बोर्ड साल 2009 के आईपीएल पैटर्न को अपना सकती है. बता दें आईपीएल का दूसरा सीजन दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था और वहां महज 37 दिनों में 59 मैच खेले गए थे. हालांकि इसके लिए चाहिए कि आईपीएल मई के पहले ही हफ्ते में शुरू हो जाए. बीसीसीआई अप्रैल के अंत तक ही इंतजार कर सकती है. अगर लीग का पहला मैच मई के पहले हफ्ते में नहीं हुआ तो इसका आयोजन लगभग नामुमकिन है.

कहां होंगे आईपीएल मैच?



अब सवाल ये है कि अगर मई के पहले हफ्ते में आईपीएल के आयोजन को मंजूरी मिल भी गई तो मैच कहां खेले जाएंगे. इस पर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि पूरा सीजन महाराष्ट्र में खेला जा सकता है क्योंकि वहां चार स्टेडियम हैं. 3 स्टेडियम मुंबई में हैं और एक स्टेडियम पुणे में स्थित है. एक ही राज्य में आईपीएल आयोजित करने से खिलाड़ी पूरे देशभर में सफर करने से बच जाएंग. हालांकि इन सब चीजों से पहले सरकार को टूर्नामेंट के आयोजन पर फैसला लेना होगा. बता दें खेल मंत्रालय ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि आईपीएल के भविष्य पर फैसला 15 अप्रैल के बाद लिया जाएगा.

भले ही बीसीसीआई (BCCI) मई में भी आईपीएल के आयोजन के लिए तैयार दिख रही हो लेकिन ऐसा होना मुश्किल ही है. जिस तरह से कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, उसे देख लग नहीं रहा कि अप्रैल तक परिस्थिति सामान्य हो पाएगी. साथ ही अगर भारत में हालात काबू में आ भी गए तो विदेशी खिलाड़ियों को उनका बोर्ड भारत आने की इजाजत देगा या नहीं, ये भी एक बड़ा मुद्दा है. साथ ही भारत सरकार भी किसी विदेशी नागरिक को अपनी धरती पर लाने का जोखिम नहीं लेना चाहेगी.

जनता कर्फ्यू में क्रिकेट खेलने बाहर निकले 8 'खिलाड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 5:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर