लाइव टीवी

टीम इंडिया को कमजोर बनाने की कोशिश, आईसीसी के विराेध में उतरा बीसीसीआई

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 9:02 AM IST
टीम इंडिया को कमजोर बनाने की कोशिश, आईसीसी के विराेध में उतरा बीसीसीआई
भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत के बिग थ्री हैं

आईसीसी के इवेंट्स में टीम इंडिया (Team India) के साथ हमेशा ही सपोर्ट स्टाफ का एक बड़ा दल जाता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 9:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के विरोध में उतरने की तैयारी कर रहा है. दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड(ICC)  ने आईसीसी इवेंट्स (ICC Events) में टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ की भारी कटौती करने का फैसला लिया. जिससे क्रिकेट जगत के तीन बड़े बोर्ड भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं.
पिछले महीने अक्टूबर में आईसीसी बोर्ड की मीटिंग हुई थी, जिसमें सपोर्ट स्टाफ की भारी कटौती कर आठ कर दिया गया. जिसमें बाद बीसीसीआई (BCCI) को लग रहा है कि इस बदलाव से भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सीधा निशाना बनाया गया है, जिसके बाद वर्ल्ड बॉडी के इस फैसले का बीसीसीआई  (BCCI) ने विरोध करने का निर्णय लिया.

bcci, icc, cricket, icc events, sports news, cricket, indian cricket team, बीसीसीआई, आईसीसी, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम
बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली. (AP Photo)


क्रिकेट समिति की भी नहीं मानी बात

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया कि टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ के सबंध में आईसीसी की क्रिकेट समिति ने सिफारिश की थी कि 15 से अधिक खिलाड़ियों पर हर टीम के साथ 14 सपोर्ट स्टाफ होंगे. हालांकि आईसीसी (ICC) ने इस संख्या को कम करके आठ कर दिया. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि ऐसा नहीं होता है. एक बार क्रिकेट  समिति  ‌क्रिकेट के संबंध मे कुछ फैसला लेती है तो अगले स्तर पर  समिति के मुख्य कार्यकारी और बोर्ड इसे मंजूरी देते हैं. जब आपको अपने ही क्रिकेट समिति के फैसले के खिलाफ जाना हैं तो आपने क्रिकेट समिति बनाई ही क्यों?

ravi shastri, virat kohli, bcci, team india रवि शास्‍त्री, टीम इंडिया, विराट कोहली, बीसीसीआई
टीम इंडिया के साथ कोच सहित कई विशेषज्ञ सपोर्ट स्टाफ जाते हैं


तीनों बड़े बोर्ड को बनाया गया निशाना
Loading...

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी के अनुसार इस बदलाव ने ‌क्रिकेट जगत के तीन बड़े बोर्ड को निशाना बनाया है, जो आमतौर पर कोच, संचालन प्रबंधक, मसाजर सहित सपोर्ट स्टाफ का एक बड़ा दल टीम के साथ भेजते हैं. इससे साफ है कि इस कमी से भारत, ऑस्ट्रेलिया  और इंग्लैंड को निशाना बनाया गया है, जो विशेषज्ञ सपोर्ट स्टाफ भेजती है. उन्होंने कहा कि बोर्ड को लगता है कि आज क्रिकेट में जितनी प्रतिस्‍पर्धा है, उसे देखते हुए इन स्टाफ को टीम के साथ जाने की जरूरत है. रविवार को बीसीसीआई (BCCI) की होने वाली सालाना जनरल मीटिंग में बीसीसीआई आईसीसी में अपने प्रतिनिधि को भी चुन सकती है.

सौरव गांगुली का मास्टरस्ट्रोक, सचिन और लक्ष्मण को देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी!

धोनी पर गांगुली का बड़ा बयान, कहा- सब साफ है, आपको पता चल जाएगा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...