आईपीएल के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, जानें कब खेला जाएगा फाइनल मुकाबला!

आईपीएल के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, जानें कब खेला जाएगा फाइनल मुकाबला!
आईपीएल का फाइनल शेड्यूल अब तक जारी नहीं किया गया है

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्थगित होने के बाद आईपीएल (IPL) का आयोजन अब यूएई में होने वाला है

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को आईसीसी ने स्थगित कर दिया है. इसके बाद आईपीएल (IPL) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है. खबरों के मुताबिक इस साल आईपीएल यूएई (UAE_ में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत 19 सितंबर को होगी. पहले कहा गया था कि फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को खेला जाएगा हालांकि अब माना जा रहा है कि इस तारीख में बदलाव हो सकता है. आपको बता दें कि भारतीय टीम को आईपीएल खत्म होते ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होना है.

आठ की जगह 10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला
खबरों के मुताबिक टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीख में कोई बदलाव नहीं है लेकिन फाइनल मुकाबला आठ की जगह 10 नवंबर को खेला जाएगा. अगर ऐसा होता है तो यह टूर्नामेट 51 की जगह 53 दिन का होगा. अभी इसे लेकर चर्चा चल रही है और उम्मीद की जा रही है कि आखिरी फैसला दो अगस्त को होने वाली आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल बैठक में लिया जाएगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक फाइनल के लिए तय की जा रही तारीख 10 नवंबर दिवाली के हफ्ते के बीच ही है. पहले खबर दी थीं कि ब्रॉडकास्टर तय शेड्यूल से बहुत ज्यादा खुश नहीं है और उसने इसे लेकर अपनी आपत्तियां दर्ज करवाई हैं. स्टार दिवाली के सप्ताह का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहता है. इस साल दिवाली 14 नवंबर को है ऐसे में वह चाहता है कि फाइनल दिवाली के हफ्ते में ही खेला जाए.  अगर ऐसा होता है तो यह पहला मौका होगा जब आईपीएल का फाइनल मुकाबला रविवार को नहीं खेला जाएगा.
खिलाड़ियों को घर जाने की नहीं होगी इजाजत


कहा जा रहा है कि इस बदलाव के पीछे की वजह यह भी है कि बीसीसीआई कोशिश कर रहा है कि खिलाड़ी आईपीएल से घर जाने की जगह सीधा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हों जिसका वादा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से किया है. फाइनल न खेल रहे खिलाड़ियों को भी भारत आने की इजाजत नहीं होगी वह वही रहकर ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए लगाए गए कैंप में हिस्सा लेंगे. सूत्रों के मुताबिक फाइनल मैच के बाद बाकी खिलाड़ी भी कैंप का हिस्सा बनेंगे और वहां से साथ में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए खिलाड़ियों को आईपीएल और ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपने परिवार से मिलने की इजाजत नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading