क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर, 'विराट सेना' की होने वाली है मैदान पर वापसी, जानिए समय!

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर, 'विराट सेना' की होने वाली है मैदान पर वापसी, जानिए समय!
रहीम विकेट के पीछे से अक्‍सर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को स्‍लेज करते हैं. हालांकि कोहली ने उनकी स्‍लेजिंग को अपनी ताकत बनाई और रहीम ने कड़े शब्‍दों से खुद को प्रेरित किया.

भारतीय क्रिकेटर्स को मैदान पर लाने के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने तैयारी शुरू कर दी है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavius) के कारण लगे लॉकडाउन में सरकार अब धीरे धीरे रियायत दे रही है और इसी के कारण देश में खेल के आयोजन की उम्‍मीद भी बनने लगी है. इसी बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई (BCCI) अब अपने खिलाड़ियों के लिए अगस्‍त - सितंबर के बीच कैंप लगाने पर विचार कर रहा है. इससे बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि उनकी प्‍लानिंग साथ में प्रैक्टिस कराने की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा कि बोर्ड मानसून के बाद खिलाड़ियों को साथ लाने पर विचार कर रहा है और ताकि उन्‍हें ट्रेनिंग में लौटने में मदद मिल सके.

दरअसल कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से क्रिकेटर्स काफी समय से घर पर ही हैं. ऐसे में खिलाड़ियों को क्रिकेट एक्‍शन में लौटने पर समय लग सकता है. सूत्र के अनुसार मानूसन खत्‍म होने के बाद की तैयारी हो रही है और यह अगस्‍त सितंबर विंडो के आसपास होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि वे सभी पेशेवर हैं, इसीलिए शारीरिक पहलू की तुलना में मानसिक पहलू अधिक होगा, क्‍योंकि वे सभी लॉकडाउन के दौरान अपनी फिटनेस पर काम कर ही रहे हैं.

कैंप के लिए जगह तय नहीं



यह पूछने पर की कैंप राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में लगेगा तो इस पर सूत्र ने कहा कि यह कहना जल्‍दबाजी होगी. अंतर राज्‍यीय आवाजाही में और छूट होने दें. यह अभी देखना होगा कि एक महीने में चीजें कहां ठहरती हैं. इसके बाद कैंप के आयोजन स्‍थल पर फैसला लिया जा सकता है कि कैंप एनसीए में होगा या किसी और जगह.



तैयार किया जा रहा है कैंप का कार्यक्रम

भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) का कहना है कि देश के बड़े क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है, जो शिविर शुरू होने के बाद चार से छह सप्ताह के अभ्यास में पूरी फिटनेस हासिल कर सकते हैं. श्रीधर 2014 से भारतीय टीम के अभिन्न अंग है. उन्होंने पीटीआई-भाषा से बातचीत में बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण बंद पड़ी खेल गतिविधियों के फिर से शुरू होने के बाद किस तरह विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर व्यस्त कार्यक्रम के लिए तैयार होंगे.

Happy Birthday: गली क्रिकेटर कैसे बना दिग्गज गेंदबाज, लिए 916 विकेट

टीम इंडिया की इस खिलाड़ी को फैंस ने क्यों कह दिया था पॉर्न स्टार?
First published: June 3, 2020, 8:47 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading