फाइव स्टार होटल की वजह से बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को तोहफे में दिया ये स्टेडियम

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गुज़ारिश पर बीसीसीआई ने इकाना स्टेडियम को अफगान टीम का घरेलू स्टेडियम बनाया है.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 2:28 PM IST
फाइव स्टार होटल की वजह से बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को तोहफे में दिया ये स्टेडियम
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गुज़ारिश पर बीसीसीआई ने इकाना स्टेडियम को अफगान टीम का घरेलू स्टेडियम बनाया है.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 2:28 PM IST
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अफगानिस्तान का घरेलू स्टेडियम बनाने का फैसला किया है. देहरादून के स्थान पर लखनऊ के स्टडियम के लिए की गई अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की अपील को बीसीसीआई ने मंज़ूरी दे दी है.

देहरादून में कोई उच्च स्तरीय पांच सितारा होटल नही है. यही वजह है कि वहां कोई सीरीज संभव नहीं हो पा रही थी. इस कारण एसीबी ने बीसीसीआई से उनका घरेलू मैदान बदलने की गुहार लगाई थी. बोर्ड ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और स्टेडियम प्रशासकों से बात की और उन्होंने इसे हरी झंडी दे दी. इसके बाद बीसीसीआई ने भी अफगानिस्तान का रास्ता भी साफ़ कर दिया.

आईसीसी ने भी दी हरी झंडी

बीसीसीआई के इस ऐलान के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी इस स्टेडियम पर अंतर्राष्ट्रीय मैच कराने की मंज़ूरी दे दी है. इस फैसले के बाद आइसीसी ने यहां दो टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच की सीरीज को हरी झंडी दी, जिसमें मेहमान टीम वेस्टइंडीज होगी. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम नवंबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे, टेस्ट, और टी-20 सीरीज खेलेगी. अपने आधिकारिक बयान में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम पांच नवंबर से एक दिसंबर तक भारत में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले राष्ट्रीय टीम सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलेगी.

एक हफ्ते के अंदर एमओयू होगा साइन

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि एक हफ्ते में अफगानिस्तान बोर्ड, यूपीसीए और इकाना मैनेजमेंट के बीच लखनऊ को अफगान टीम का होम ग्राउंड बनाने का एमओयू साइन होगा. इसके बाद अफगानिस्तान के सभी घरेलू मैचों का आयोजन लखनऊ में होगा.

भारतीय टीम भी खेलेगी यहां
Loading...

इकाना स्टेडियम को अफगानिस्तान का घरेलू स्टेडियम बना देने का यह मतलब नहीं है कि टीम इंडिया यहां मुकाबले नहीं खेलेगी. भारतीय टीम भी इस मैदान पर खेलना जारी रखेगी. 2020 में दक्षिण अफ्रीका की टीम जब भारत आएगी तो 15 मार्च को घरेलू वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला इकाना स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान; नरेन, पोलार्ड और रसेल की हुई वापसी, एंथनी करेंगे डेब्यू

अगले साल से शुरू होगा लड़कियों के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप, ये देश करेंगे मेजबानी!
First published: July 23, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...