BCCI ने खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

BCCI ने खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश
रोहित शर्मा ने वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

वहीं इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्म का नाम भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है,

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए पिछला साल काफी शानदार रहा.वह एक ही वर्ल्‍ड कप में पांच शतक जड़ने वाले इतिहास के पहले क्रिकेटर भी बने. पिछले साल इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने 9 मैचों में 649 रन बनाए थे. हालांकि वह वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक रन बनाने का सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ने से 25 रन के अंतर से चूक गए. भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन ने 2003 वर्ल्‍ड कप में 673 रन बनाए थे. क्रिकेट के मैदान पर रोहित शर्मा ने कई ऐसे ही कारनामे किए. टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले वाले दुनिया में पहले क्रिकेटर भी हैं.

वहींं भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाम भी टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे तेज शतक‍ जड़ने का रिकॉर्ड है.  इसी शानदार प्रदर्शन के कारण बीसीसीआई ने रोहित शर्मा का नाम खेल रत्‍न और धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्‍कार के लिए भेजा. पिछले साल वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बीसीसीआई (BCCI) ने ‘खेल रत्न’ पुरस्कार के लिए अनुशंसा की है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अुर्जन पुरस्‍कार के लिए तीन नाम
रोहित के अलावा सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है. भारतीय टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के नाम की भी अनुशंसा अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई है. बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन 2018 में अर्जुन पुरस्कार से चूक गए थे. महिला वर्ग में हरफनमौला दीप्ति शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है, जो पिछले तीन साल से वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रही है.



विकेट लेने वाले अहम गेंदबाज हैं इशांत


वहीं इशांत शर्मा टेस्‍ट क्रिकेट में भारत कर तरफ से जरूरत के समय विकेट लेने वाले अहम गेंदबाज हैं. जबकि ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा ने इसी साल टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में भारत को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

बुकी संजीव चावला के खुलासे से क्रिकेट जगत को झटका, कहा- हर मैच होता है फिक्स

कोरोना वायरस का कहर, बोर्ड ने की क्रिकेटर्स की सैलरी में भारी कटौती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading