होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup के बाद बीसीसीआई एक्शन में, सेलेक्टर्स की छुट्टी के बाद उठाया एक और बड़ा कदम

T20 World Cup के बाद बीसीसीआई एक्शन में, सेलेक्टर्स की छुट्टी के बाद उठाया एक और बड़ा कदम

टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन ने एशिया कप से पहले विराट कोहली के साथ काम किया था और इससे कोहली की फॉर्म में वापसी में मदद मिली थी. (Instagram)

टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन ने एशिया कप से पहले विराट कोहली के साथ काम किया था और इससे कोहली की फॉर्म में वापसी में मदद मिली थी. (Instagram)

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी का कॉन्ट्रैक्ट नहीं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद बीसीसीआई एक्शन में
सेलेक्शन कमेटी को हटाने के बाद उठाया एक और कदम
विराट कोहली की मदद करने वाले को हटाने का फैसला लिया

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद से ही बीसीसीआई एक के बाद एक कड़े कदम उठा रही है. पूरी सेलेक्शन कमेटी को हटाने के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक और कदम उठाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करने का फैसला लिया है. अप्टन को कोच राहुल द्रविड़ की गुजारिश के बाद टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इस साल जुलाई में टीम इंडिया से जोड़ा गया था. अप्टन जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया से जुड़ गए थे और उनका कॉन्ट्रैक्ट टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो गया था. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि अप्टन रोहित शर्मा की अगुआई में दिसंबर में होने वाले बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ नहीं जाएंगे. इस दौरे पर भारत को 3 वनडे और 2 टेस्ट खेलने हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई ने मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन के करार को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला कर लिया है. अप्टन को खिलाड़ियों को दबाव से निपटने के गुर सिखाने के लिए टीम से जोड़ा गया था. विराट कोहली को उनकी मौजूदगी का फायदा मिला था. उन्होंने एशिया कप से पहले कोहली के साथ काफी वक्त बिताया था और उन्हें फॉर्म में लौटने में मदद की थी.

इसके अलावा उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान केएल राहुल के साथ ही समय बिताया था. इसका भी असर हुआ था कि शुरुआती मुकाबलों में नाकाम रहने के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जमाए थे. भारत यह दोनों मैच जीता था.

Tags: BCCI, Chetan Sharma, KL Rahul, Paddy upton, T20 World Cup 2022, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें