Home /News /sports /

IND Tour of SA: विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान BCCI से छुट्टी मांगी है या नहीं ? बड़ा अपडेट आया

IND Tour of SA: विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान BCCI से छुट्टी मांगी है या नहीं ? बड़ा अपडेट आया

भारत को जनवरी में टेस्ट सीरीज के बाद द.अफ्रीका से तीन वनडे की सीरीज भी खेलनी है. अब तक इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है. (AFP)

भारत को जनवरी में टेस्ट सीरीज के बाद द.अफ्रीका से तीन वनडे की सीरीज भी खेलनी है. अब तक इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है. (AFP)

IND Tour of SA: विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बीसीसीआई (BCCI) से ब्रेक मांगा है या नहीं ? इस पर एक बोर्ड अधिकारी ने बड़ी जानकारी दी है. इस अधिकारी के मुताबिक, फिलहाल कोहली ने इस मसले पर ना तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और ना ही सचिव जय शाह से कोई बात की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे (IND vs SA) के वनडे सीरीज से ब्रेक का कोई औपचारिक आग्रह नहीं किया है. कोहली सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रही तीन टेस्ट की सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे. सीरीज का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी को केपटाउन में खत्म होगा. इसके बाद 19 जनवरी से तीन वनडे की सीरीज खेली जाएगी.

    उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बायें पैर की मांसपेशियों की चोट उभरने के कारण वह भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद इस तरह की खबरें आ रही थी कि कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लेंगे.

    ‘विराट कोहली ने नहीं मांगी कोई छुट्टी’
    बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, “विराट कोहली ने वनडे मैचों में नहीं खेलने को लेकर अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह को कोई औपचारिक आग्रह नहीं भेजा है. अगर बाद में कोई फैसला किया जाता है या भगवान ना करे वह चोटिल हो जाता है तो फिर अलग बात है. आज की स्थिति के अनुसार वह 19, 21 और 23 जनवरी को होने वाले तीन वनडे मैचों में खेलेंगे.”

    ‘कप्तान भी अपने परिवार के साथ करेंगे यात्रा’
    अधिकारी ने कहा कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ी पाबंदियों के कारण खिलाड़ियों के परिवार भी उसी चार्टर्ड विमान से यात्रा करेंगे, जिसमें खिलाड़ी और अधिकारी यात्रा करेंगे. सूत्र ने कहा, “कप्तान अपने परिवार के साथ यात्रा करेंगे. लेकिन हां, अगर टेस्ट सीरीज के बाद वह बायो-बबल के कारण थकान महसूस करते हैं और ब्रेक चाहते हैं तो वह निश्चित तौर पर चयन समिति के अध्यक्ष और सचिव (शाह) को सूचित करेंगे, जो चयन समिति के समंवयक हैं.”

    बेटी के जन्मदिन वाले दिन 100वां टेस्ट खेलेंगे विराट
    मौजूदा अटकलों का एक कारण यह भी है कि भारत को स्वदेश लौटने पर एक बार फिर 3 हफ्तों के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनना होगा. क्योंकि श्रीलंका की टीम टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने आ रही है. इस तरह की भी खबरें हैं कि कोहली अपनी बेटी वमिका के पहले जन्मदिन (11 जनवरी) के कारण भी ब्रेक ले सकते हैं. कोहली उस दिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे होंगे.

    बायो बबल थकान की वजह से ले सकते हैं ब्रेक
    कोहली पहले भी बायो-बबल से होने वाली थकान के कारण वर्कलोड मैनेजमेंट की वकालत कर चुके हैं और उनका मानना है कि लंबे समय तक इसका हिस्सा रहना व्यावहारिक नहीं है, क्योंकि इसका मानसिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है. पिछले साल कोहली 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पितृत्व अवकाश पर थे और घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भी नहीं खेले थे.

    अब देखना होगा कि क्या कोहली दक्षिण अफ्रीका में ब्रेक लेते हैं या फिर घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर करने का फैसला करते हैं?

    Tags: Anushka sharma, BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Vamika, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर