रवि शास्‍त्री को हटाना टीम के लिए हो सकता है खतरनाक, बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बड़ी बात

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, विराट कोहली और रवि शास्‍त्री की पार्टनरशिप तोड़ना गलत होगा, जिन्होंने पिछले तीन-चार साल में अच्छा काम किया है. अगर ऐसा किया गया तो फिर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम के समीकरण बुरी तरह गड़बड़ा जाएंगे.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:11 AM IST
रवि शास्‍त्री को हटाना टीम के लिए हो सकता है खतरनाक, बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बड़ी बात
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही बतौर मुख्य कोच रवि शास्‍त्री की भूमिका पर सवाल खड़े हो गए हैं.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:11 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन उसका कई क्रिकेट टीमों पर गहरा असर हुआ है. जहां सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की समीक्षा 2 अगस्त को होगी, वहीं सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई भारतीय क्रिकेट में भी बदलाव के कयास लगातार जारी हैं. इनमें मुख्य कोच रवि शास्‍त्री की कुर्सी पर भी संकट बताया जा रहा है, हालांकि अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने स्वीकार किया है कि रवि शास्‍त्री को हटाना टीम के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है.

टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन देने की समय सीमा जुलाई महीने के अंत तक है और मुख्य कोच पद के ल‌िए श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने का नाम भी सामने आ रहा है. भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल यूं तो खत्म हो गया है, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए इसे 45 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.

कप्तान-कोच की जुगलबंदी
टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री की जुगलबंदी किसी से छिपी नहीं है और अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी Timesnownews.com से बातचीत में साफ कर दिया है कि विराट कोहली और रवि शास्‍त्री की पार्टनरशिप तोड़ना गलत होगा, जिन्होंने पिछले तीन-चार साल में अच्छा काम किया है. इसके अनुसार, अगर ऐसा किया गया तो फिर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम के समीकरण बुरी तरह गड़बड़ा जाएंगे.

cricket, bcci, indian cricket team, ravi shastri, virat kohli, india vs west indies, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, रवि शास्‍त्री, विराट कोहली, इंडिया वस वेस्टइंडीज
रवि शास्‍त्री को बतौर मुख्य कोच टीम में शामिल करने का फैसला कप्तान विराट कोहली की पसंद के अनुसार ही किया गया था.


कोच बदलने का पड़ेगा असर
बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार, नए कोच की नियुक्ति का यह भी मतलब होगा कि पिछले दो सालों में कोहली-शास्‍त्री द्वारा बनाई गई रणनीति और योजना में अचानक बदलाव हो जाएगा. जिसके बाद नई तरह से टीम को तैयार करने में काफी समय लगेगा.
Loading...

हालांकि नए कोचिंग स्टाफ के लिए रवि शास्‍त्री और मौजूदा स्टाफ का आवेदन स्वतः ही मान्य है. उन्हें इसके लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं है. बावजूद इसके टीम के मुख्य कोच के लिए गैरी कर्स्टन, टॉम मूडी और महेला जयवर्धने के नाम भी चर्चा में हैं. देखना दिलचस्प होगा कि आखिर किसके नाम पर मुहर लगती है.

यह भी पढ़ें- 2 ओवर में गिर गए 6 विकेट, 44 रन पर टीम ऑल आउट

दस साल से घर नहीं गए लसित मलिंगा, सिलाई करके जिंदगी बिता रहे मां-बाप
First published: July 26, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...