Home /News /sports /

गांगुली के बाद BCCI के लोकपाल ने तेंदुलकर और लक्ष्मण को भी भेजा नोटिस

गांगुली के बाद BCCI के लोकपाल ने तेंदुलकर और लक्ष्मण को भी भेजा नोटिस

फाइल फोटो

फाइल फोटो

इससे पहले ये तीनों क्रिकेटर सीएसी का भी हिस्सा थे. तीनों ने अंतिम बार जुलाई 2017 में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का चयन किया था, जो कि सीएसी की अंतिम बैठक थी.

    बीसीसीआई के लोकपाल ने सौरभ गांगुली के बाद सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को भी नोटिस भेजा है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और भारतरत्न सचिन तेंदुलकर को उनके 46वें जन्मदिन 24 अप्रैल को बीसीसीआई के लोकपाल का नोटिस मिला.

    सचिन तेंदुलकर के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के एक और पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को भी बीसीसीआई के लोकपाल का नोटिस जारी हुआ है. बीसीसीआई के लोकपाल और नैतिक अधिकारी डीके जैन ने दोनों पूर्व क्रिक्रेटरों को आईपीएल फ्रैंचाइज़ी के मेंटॉर के साथ-साथ क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य के रूप में सेवा करने के लिए यह नोटिस जारी किया है. तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के और लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर हैं.

    लोकपाल जैन ने अपने नोटिस में तेंदुलकर और लक्ष्मण दोनों को 28 अप्रैल तक आरोपों के लिखित जवाब दाखिल करने के लिए कहा है और साथ ही साथ बीसीसीआई से भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करने को कहा है.

    सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से पहले इस तरह का नोटिस भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी जारी किया जा चुका है. न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जैन के सामने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) अध्यक्ष सीएसी सदस्य और दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर के रूप में गांगुली की ट्रिपल भूमिका के लिए पेश होना पड़ा था.

    इससे पहले ये तीनों क्रिकेटर सीएसी का भी हिस्सा थे. तीनों ने अंतिम बार जुलाई 2017 में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का चयन किया था, जो कि सीएसी की अंतिम बैठक थी.

    ये भी पढ़ें: बिना एक पैसा लिए सौरव गांगुली ने दिल्‍ली को बनाया IPL जीतने का दावेदार, मुफ्त में करते हैं काम

    तेंदुलकर और लक्ष्मण को दिए गए नोटिस के अनुसार, न्यायमूर्ति जैन ने लिखा, ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एथिक्स ऑफिसर को नियमों और विनियमों के अनुच्छेद-39 के तहत एक शिकायत मिली है.’
    उन्होंने आगे लिखा है, ‘आप इस मामले में आगे की कार्यवाही के लिए लोकपाल अधिकारी, बीसीसीआई, मुंबई कार्यालय में 28 अप्रैल 2019 को या उससे पहले अपनी लिखित प्रतिक्रिया दर्ज कर सकते हैं.’

    न्यायमूर्ति जैन ने नोटिस में लिखा, ‘इस नोटिस की एक प्रति बीसीसीआई को भी भेजी जा रही है, ताकि वह एथिक्स ऑफिसर के सामने 28 अप्रैल 2019 को या उससे पहले लिखित शिकायत के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कर सके.’

    हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों से यह पता चला है कि तेंदुलकर का मुंबई इंडियंस के साथ कोई वित्तीय अनुबंध नहीं है और तीनों क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्यों के रूप में स्वैच्छिक सेवा कर रहे हैं. तीनों क्रिकेटरों की यह शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के सदस्य संजीव गुप्ता ने की थी.

    ये भी पढ़ें: इंग्लैंड में होगी रनों की बारिश, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पर राहुल द्रविड़ ने कही ये बड़ी बात

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BCCI, IPL, Lokpal, Sachin tendulkar, Saurav ganguly, Sports, Vvs laxman

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर