CA ने कहा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के क्वारंटाइन का खर्च भी बीसीसीआई उठाएगा

CA के सीईओ निक हॉकले लगातार बीसीसीआई से बात कर रहे थे. (CA Twitter)

CA के सीईओ निक हॉकले लगातार बीसीसीआई से बात कर रहे थे. (CA Twitter)

आईपीएल 2021 (IPl 2021) खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को अपने देश में क्वारंटाइन रहना होगा. खिलाड़ियों का यह खर्च बीसीसीआई (BCCI) उठाएगा. टी20 लीग को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को बताया कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन के खर्चे का भुगतान बीसीसीआई (BCCI) करेगा. ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल के अधिकांश लोग सोमवार को यहां सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचे. इनमें पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण 15 मई तक वहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाया दिया था, जिससे ऑस्ट्रेलिया के सभी सदस्यों को 10 दिन मालदीव में बिताने पड़े. निक हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई ने अपना वादा पूरा किया और पूरे अभियान का खर्चा उठाया. अनिवार्य क्वारेंटाइन का भुगतान बीसीसीआई द्वारा करने के बारे में पूछने पर हॉकले ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘हां. बीसीसीआई ने शुरुआत में ही प्रतिबद्धता जताई थी कि वे सुरक्षित और जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे. हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने शानदार काम किया. उन्होंने अपना वादा पूरा किया.’

4 मई को टी20 लीग स्थगित हुई

बायो बबल के बाद भी चार टीमों के चार खिलाड़ियों और दो कोचों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद चार मई को आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था. टी20 लीग के 60 में 29 मुकाबले हो चुके हैं. 31 मुकाबले और होने हैं. बीसीसीआई बचे मुकाबलों के लिए विंडो की तलाश कर रहा है. बचे मैच सितंबर में हो सकते हैं. अगर लीग के बचे मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.
यह भी पढ़ें: मां के निधन पर महिला क्रिकेटर का भावुक पोस्ट, लिखा- कुछ सच्चाई को स्वीकार करना मुश्किल

सीए ने बीसीसीआई को कहा थैंक्स

निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के दल की सुरक्षित और जल्द वापसी सुनिश्चित करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आभारी हैं. उन्होंने कहा कि हम बेहद खुश हैं. उनके सुरक्षित और जल्द स्वदेश भेजने का इंतजाम करने के लिए हम बीसीसीआई के आभारी हैं. उनके जहां पहुंचने के बाद मैंने अभी उनसे बात नहीं की है, लेकिन संदेश साझा किए हैं और मुझे यकीन है कि वे काफी राहत महसूस कर रहे हैं और घर लौटकर खुश हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज