कोरोना के कारण बीसीसीआई को नुकसान, अब टेस्‍ट और टी20 के लिए मैदान पर उतरेगी दो टीम इंडिया!

कोरोना के कारण बीसीसीआई को नुकसान, अब टेस्‍ट और टी20 के लिए मैदान पर उतरेगी दो टीम इंडिया!
बीसीसीआई ने कहा कि लॉकडाउन के चौथे चरण में वह राज्य संघों के साथ मिलकर स्थानीय स्तर पर अभ्यास शुरू करेगा.

कोरोना वायरस (Coronaviurs) के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए बीसीसीआई (BCCI) एक ही समय पर दो अलग- अलग टीम इंडिया (Team India) मैदान पर उतारने की योजना बना रही है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी तरह से क्रिकेट ठप्‍प पड़ा हुआ है. आईपीएल को भी टाल दिया गया है और इस साल इसके आयोजन की संभावना भी न के बराबर ही नजर आ रही है. अगर ऐसा होता है तो बीसीसीआई (BCCI) को अरबों का नुकसान होगा. कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट राजस्‍व में हुए नुकसान की भरपाई के लिए बीसीसीआई दो अलग अलग टीम इंडिया एक ही साथ मैदान पर उतारने की योजना बना रही है. बीसीसीआई सीमित ओवर और टेस्‍ट फॉर्मेट के लिए दो अलग टीम बनाने पर विचार कर रही है, जिससे जब क्रिकेट वापस से शुरू हो तो नुकसान की भरपाई की जा सके.

स्‍पोर्ट्स स्‍टार से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कोई भी नहीं जानता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट कब शुरू होंगे. मगर हमें अपने सभी स्‍टेक होल्‍डर्स का भी ध्यान रखना है. इसीलिए एक विकल्‍प ये है कि दो अलग अलग टीमों का चयन किया जाए. एक टीम टेस्‍ट सीरीज खेले और दूसरी टीम टी20 सीरीज खेले. हालांकि दो टीम बनाने को लेकर कोचिंग स्‍टाफ को भी लेकर काम करना होगा. कुछ ऐसा ही 2017 में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कर चुकी है. ऑस्‍ट्रेलिया ने 22 फरवरी को एडिलेड में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच खेलने के बाद अगले दिन 23 फरवरी को पुणे में टेस्‍ट मैच की शुरुआत की थी. इसके लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने दो अलग अलग टीम बनाई थी.

क्‍वारंटाइन रहेगी टीम इंडिया
इस साल टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाना है, पहले टी20 वर्ल्‍ड कप और फिर उसें बाद साल के अंत में चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने इसके लिए टीम को 14 दिनों तक क्‍वारंटाइन रखने की सहमति दे दी है.
खाली स्‍टेडियम में भी खेलने को तैयार कोहली


भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि क्रिकेट खाली स्टेडियम में खेला जायेगा, हालांकि इससे खिलाड़ियों के जज्बे पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन वह मानते हैं कि जादुई माहौल की निश्चित रूप से कमी खलेगी. दुनिया भर में क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियम में खेल शुरू करने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं. अटकलें ये भी चल रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को कराने के लिए दर्शकों को स्टेडियम से दूर रखा जा सकता है क्योंकि इस समय वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इसके आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है.

भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के पठान,कहा-30 साल की उम्र में मुझे बूढ़ा बना दिया

नासिर हुसैन ने मोहम्‍मद कैफ को बताया बस ड्राइवर, मिला ऐसा करारा जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading