लाइव टीवी

बीसीसीआई के बाद अब आईएसएल का चेहरा भी होंगे गांगुली, उदघाटन समारोह में होंगे शामिल

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 4:56 PM IST
बीसीसीआई के बाद अब आईएसएल का चेहरा भी होंगे गांगुली, उदघाटन समारोह में होंगे शामिल
सौरव गांगुली जल्द ही बीसीसीआई के अध्यक्ष का पद संभालने वाले हैं

बीसीसीआई (BCCI) के नए प्रेसीडेंट बनने जा रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईएसएल की टीम एटीके (ATK) के सह-मालिक भी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के अगले मुखिया सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आगामी इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) फुटबॉल टूर्नामेंट का भी ‘चेहरा’ होंगे. आईएसएल (ISL) का नया सत्र रविवार को कोच्चि (Kocchi) में शुरू होगा जिसमें केरल ब्लास्टर्स (Keral Blasters) का सामना दो बार के चैंपियन एटीके (ATK) से होगा. गांगुली इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे.

गांगुली ने बुधवार को ईडन गार्डन्स पर कहा, ‘मैं इस बार आईएसएल का चेहरा हूं और उनके लिये शूट कर रहा हूं. इसलिए मुझे केरल में उदघाटन समारोह में उपस्थित रहना होगा और इस वजह से मैं रांची टेस्ट मैच में नहीं रहूंगा.’

रांची से मुंबई जाएंगे सौरव गांगुली

बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष को रांची में रहना था लेकिन नये घटनाक्रम का मतलब है कि गांगुली आईएसएल के उदघाटन समारोह में भाग लेने के बाद अगले दिन मुंबई पहुंचकर 23 अक्टूबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में इसके अध्यक्ष का पद भार संभालेंगे.

संयोग से गांगुली आईएसएल फ्रेंचाइजी एटीके के सह मालिक भी हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं अब भी एटीके के साथ हूं और जल्द ही उनसे बात करूंगा.’ गांगुली ने कहा कि अपनी नयी जिम्मेदारी के कारण उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर का पद छोड़ना पड़ा.

उन्होंने कहा, ‘मैं केवल (बंगाली टीवी कार्यक्रम) दादागीरी और विज्ञापन ही कर पाऊंगा, बाकी सब बंद हो जाएगा. कमेंट्री, लेख लिखना और आईपीएल, मैं ये सब अब बंद कर दूंगा. मैं पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ चुका हूं और इससे उन्हें अवगत करा दिया है. यह अहम जिम्मेदारी है और पहला काम शीर्ष परिषद की बैठक बुलाकर विभिन्न समितियों का गठन करना है.’

मैरीकॉम को ओलिंपिक क्वालिफायर का सीधा मौका मिलने से नाराज निखत जरीन ने खेल मंत्रालय से की शिकायत
Loading...

इमरान खान की वजह से पाकिस्तान में क्रिकेट खिलाड़ियों की नौकरी और घर तबाह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...