लाइव टीवी

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

भाषा
Updated: November 8, 2019, 8:10 PM IST
ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान
ऋषभ पंत को एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी माना जा रहा है.

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 26 गेंद में 27 रन बनाने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खराब विकेटकीपिंग और गलत डीआरएस का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था.

  • Share this:
कोलकाता: विकेट के पीछे और बल्ले से संघर्ष कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने समर्थन करते हुए कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार खिलाड़ी है और समय के साथ उनके खेल में निखार आएगा. पंत बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं . गांगुली से जब पूछा गया कि क्या उन्हें विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कमी खल रही है तो उन्होंने कहा, ‘वह (पंत) शानदार खिलाड़ी है. उसे थोड़ा समय देने की जरूरत है, वह अच्छा करेगा. वह धीरे-धीरे परिपक्व होगा, आपको उसे समय देना होगा. भारतीय टीम ने गुरुवार को शानदार खेल दिखाया.’

खराब दौर से गुजर रहे हैं पंत
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 26 गेंद में 27 रन बनाने वाले पंत की खराब विकेटकीपिंग और गलत डीआरएस का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था. बांग्लादेश की टीम पहली बार टी20 में भारत को हराने में सफल रही. दूसरे टी20 में उन्होंने आसान स्टंपिंग की लेकिन विकेट के आगे गेंद पकड़ने के कारण यह नो बॉल हो गई. उन्होंने हालांकि इसके बाद शानदार रन आउट और स्टंपिंग करके खुद से दबाव कुछ कम किया.

sourav ganguly, ms dhoni, ms dhoni future, dhoni retirement, sourav ganguly ms dhoni, एमएस धोनी संन्‍यास, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी टीम इंडिया
सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 60 मैचों में कप्तानी की है. (TWITTER)


शेख हसीना घंटी बजाकर शुरू करेंगी कोलकाता टेस्‍ट
गांगुली ने इस मौके पर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में 22 से 26 नवंबर तक होने वाले दिन/रात्रि क्रिकेट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना घंटी बजाकर मैच शुरू होने की घोषणा करेंगी. बता दें कि इसके अलावा मैच के दौरान शतरंज चैंपियन विश्‍वनाथन आनंद और वर्तमान चैंपियन मैग्‍नस कार्लसन से भी एक दिन के लिए समय मांगा गया है.

भारत-बांग्‍लादेश के पहले टेस्‍ट के खिलाड़ियों का होगा सम्‍मान
Loading...

इस मौके पर बंगाल क्रिकेट संघ उन सभी क्रिकेटरों को सम्मानित करेगा जो भारत और बांग्लादेश के बीच 2000 में खेले गए पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल थे. गांगुली ने इस मुकाबले में पहली बार टेस्ट टीम की अगुवाई की थी. उन्होंने कहा, ‘सब ने पुष्टि कर दी है. हम दोपहर में सबका स्वागत करेंगे.’

इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, एमसी मेरीकोम और पीवी सिंधू जैसे दिग्गज ओलिंपिक पदक विजेताओं के साथ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को आमंत्रण कर उन्हें सम्मानित करने की योजना है.

रोहित के कोच के बेटे ने बॉलिंग में बरपाया कहर, विरोधी टीम को मिली बुरी हार

ऋषभ पंत का करियर बचाना है तो टीम इंडिया में धोनी की वापसी जरूरी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...