लाइव टीवी

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल द्रविड़ से मिले सौरव गांगुली, हुई ये अहम बात

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 9:53 PM IST
बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल द्रविड़ से मिले सौरव गांगुली, हुई ये अहम बात
राहुल द्रविड़ से मिले सौरव गांगुली

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बीच नेशनल क्रिकेट एडेकमी की नई शाखा पर बातचीत हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 9:53 PM IST
  • Share this:
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली  (Sourav Ganguly) ने बुधवार को एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से मुलाकात करके बरसों से भारतीय क्रिकेट की ‘सप्लाय लाइन’ रही एकेडमी को बेहतर बनाने पर बात की. भारत के लिये बरसों तक साथ खेलने वाले दोनों धुरंधरों ने अकादमी को लेकर बात की. गांगुली ने भी अपनी राय रखी. उन्होंने उस प्रस्तावित भूमि का भी मुआयना किया जहां एनसीए की नयी अकादमी बनने वाली है.

25 एकड़ में बनेगी एनसीए की नई एकेडमी
बीसीसीआई ने कर्नाटक सरकार से मई में 25 एकड़ भूखंड के लिये करार किया है. अब उसे बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास सेंटर आफ एक्सीलैंस बनाने के लिये 15 एकड़ भूमि अतिरिक्त मिल गई है. भारतीय क्रिकेट को नयी पौध प्रदान करने के लिये बनाया गया एनसीए दरअसल पुनर्वास केंद्र बन गया है और गांगुली ने खुद यह बात स्वीकार की थी.

नेशनल क्रिकेट एकेडमी पर गांगुली का खास ध्यान


एनसीए पर उठे हैं सवाल
गांगुली और द्रविड़ की मुलाकात तब भी बेहद अहम हो जाती है जब नेशनल क्रिकेट एकेडमी पर सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अध्यक्षता वाली नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) खिलाड़ियों की चोट और उनके देरी से ठीक होने को लेकर आलोचनाओं के घेरे में है. ताजा मामला भुवनेश्वर कुमार का है जिनकी चोट ठीक होने का नाम ही नहीं ले रही है. भुवी को बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि वो फिट नहीं है.

नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरू में है

Loading...

नेशनल क्रिकेट एकेडमी  (National Cricket Academy) पर ऋद्धिमान साहा की चोट और पृथ्वी शॉ के डोप टेस्ट मामले में भी आरोप लगे हैं. माना जाता है कि साहा की कंधे की चोट रिहैबलिटेशन के दौरान और बिगड़ी जिसके चलते उन्हें सर्जरी कराने इंग्लैंड जाना पड़ा. इस वजह से साहा डेढ़ सालों तक टेस्ट टीम से बाहर रहे.

साउथ अफ्रीका से न्यूजीलैंड में बसा ये खिलाड़ी, अब ठोका तूफानी तिहरा शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 9:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...