लाइव टीवी

सौरव गांगुली का बड़ा फैसला- घरेलू क्रिकेटरों को मिलेगी सालाना 70 लाख रुपये तक सैलरी!

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 6:08 PM IST
सौरव गांगुली का बड़ा फैसला- घरेलू क्रिकेटरों को मिलेगी सालाना 70 लाख रुपये तक सैलरी!
सौरव गांगुली बढ़ाने वाले हैं घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जब से बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं वो लगातार घरेलू क्रिकेट को सही करने की कोशिश कर रहे हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों दुनिया की हर खेल एसोसिएशन अपने खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती कर रही है वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने का विचार कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाने के बारे में सोच रही है.

70 लाख रु. तक सालाना सैलरी!
स्पोर्ट्सकीड़ा वेबसाइट की खबर की मानें तो बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) चाहते हैं कि घरेलू क्रिकेटरों को ज्यादा पैसा मिले जिससे खिलाड़ियों को कभी ये करियर चुनने का पछतावा ना हो. प्रशासकों की समिति ने घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी 200 फीसदी बढ़ाने की बात कही थी और अब बीसीसीआई इसपर फैसला ले सकती है. अगर बीसीसीआई सैलरी बढ़ाती है तो घरेलू खिलाड़ियों का सालाना वेतन 50 से 70 लाख तक हो सकता है.

बता दें ऐसा माना जा रहा है कि घरेलू क्रिकेटर अब आईपीएल में खेलने की कोशिश में लगे रहते हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट में नाम के साथ-साथ पैसा भी मिलता है. घरेलू क्रिकेट में आईपीएल जितना पैसा नहीं है, यही वजह है कि सौरव गांगुली की अध्यक्षता में बीसीसीआई खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ा सकती है. हाल ही में युवराज सिंह ने भी बयान दिया था कि आजकल घरेलू क्रिकेटर चार दिवसीय क्रिकेट छोड़कर आईपीएल को तरजीह दे रहे हैं, क्योंकि उसमें पैसा ज्यादा है.



वैसे अगर बीसीसीआई मौजूदा हालात में घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाने का फैसला लेती है तो ये काफी बड़ा कदम होगा क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई को बड़ा नुकसान हो रहा है. भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज तो रद्द हुई ही साथ में आईपीएल भी 15 अप्रैल तक स्थगित हो गया है. अगर कोरोना वायरस का प्रकोप जारी रहा तो आईपीएल का 13वां सीजन रद्द किया जा सकता है जिससे बीसीसीआई को कम से कम 800 करोड़ का नुकसान हो सकता है. अब देखना ये है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) क्या फैसला लेते हैं.



लॉकडाउन के बीच कॉलगर्ल को घर बुलाया, इस दिग्गज खिलाड़ी पर अब होगी कार्रवा

पीएम मोदी के कहने पर कैफ ने जलाए दीये तो भड़क गए फैंस, कहा-मुसलमान...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 6:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading