लाइव टीवी

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनते ही होने वाला है बड़ा 'बदलाव', हिंदुस्तानी क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 10:07 AM IST
सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनते ही होने वाला है बड़ा 'बदलाव', हिंदुस्तानी क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा
ईडन गार्डन्स में खेला जा सकता है डे-नाइट टेस्ट, BCCI ने बांग्लादेश को भेजा प्रस्ताव

ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में खेला जा सकता है डे-नाइट टेस्ट (Day- Night Test), बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भेजा गया प्रस्ताव

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 10:07 AM IST
  • Share this:
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने जैसे ही बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला, सभी को उम्मीद थी कि जल्द ही भारतीय क्रिकेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. चंद दिनों में ऐसा ही कुछ होने वाला है क्योंकि टीम इंडिया के क्रिकेट इतिहास में ऐसा कुछ हो सकता है जो पहले कभी नहीं हुआ. दरअसल बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आने वाली है और उम्मीद है कि इस दौरान भारतीय टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेल सकती है.

बीसीसीआई ने भेजा बांग्लादेश को प्रस्ताव
रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आने वाली भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान दूसरा मैच दिन-रात कराना चाहता है. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में भारत का पहला दिन-रात नाइट टेस्ट मैच हो सकता है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इसका प्रस्ताव मिल चुका है. हालांकि बोर्ड अभी का इसपर सहमति जाहिर करना बाकी है.

विराट कोहली भी डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार हैं


बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान (Akram Khan) ने रविवार को पत्रकारों से कहा, 'बीसीसीआई ने हमें डे-नाइट टेस्ट का प्रस्ताव दिया है और हम इस पर चर्चा करने के बाद उन्हें बता देंगे.' उन्होंने कहा, 'इस संबंध में हमें दो-तीन दिन पहले एक पत्र मिला है और हम इस संबंध में निर्णय लेंगे, लेकिन हमने इस पर अबतक चर्चा नहीं की है. हम उन्हें एक या दो दिन के अंदर अपना फैसला बता देंगे.' बता दें बांग्लादेश ने भी अबतक डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है. उम्मीद है कि दोनों ही टीमें कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर पहली बार दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेलेंगे.

आपको बता दें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को कहा था कि भारतीय कप्तान विराट कोहली दिन-रात टेस्ट खेलने के विचार से सहमत हैं और भारत जल्द ही दिन-रात टेस्ट मैच खेल सकता है.

भारत-बांग्लादेश सीरीज
Loading...

बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) अगले महीने भारत के दौरे (India vs Bangladesh) पर आ रही है. यहां वो 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज का आगाज दिल्ली में 3 नवंबर से होगा. दूसरा मैच राजकोट में 7 नवंबर और तीसरा मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा. दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 नवंबर से इंदौर में शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा.

19 रन पर गिर गए थे 6 विकेट, इसके बावजूद इस टीम ने जीत हासिल कर रच दिया इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...