लाइव टीवी

टोक्यो ओलिंपिक के लिए सौरव गांगुली काे मिलेगी खास जिम्मेदारी, भारत के इतिहास में दूसरी बार हाेगा ऐसा

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 11:21 AM IST
टोक्यो ओलिंपिक के लिए सौरव गांगुली काे मिलेगी खास जिम्मेदारी, भारत के इतिहास में दूसरी बार हाेगा ऐसा
सौरव गांगुली की गिनती दुनिया के बेहतरीन क्रिकेट कप्तानों में की जाती है. (पीटीआई)

इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच टोक्यो में खेलों का महाकुंभ ओलिंपिक ( Olympics) होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 11:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल खेलों का सबसे बड़ा इवेंट ओलिंपिक होने वाला है, जिसके लिए दुनिया के सभी देशाें ने कमर कस ली है. हर तरह से खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है. इसी कड़ी में बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव  गांगुली (Sourav Ganguly) को भी टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए भारतीय ओलिं‌पिक संघ (आईओए) खास जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रहा है. दरअसल आईओए (IOA) ने गांगुली से टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एंबेसडर बनने का अनुरोध किया है. इसके लिए आईओए महासचिव राजीव मेहता ने इस संबंध में गांगुली को पत्र लिखा. जिसे बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष स्वीकार करेंगे.




murali vijay, sourav ganguly, cricket, sports news, bcci, indian cricket team, सौरव गांगुली, टीम इंडिया, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीआई, मुरली विजय
आईओए ने गांगुली से टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एंबेसडर बनने का अनुरोध किया.



 भारत के ओलिंपिक इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा, जब भारतीय दल में गुडविल एंबेसडर होंगे. पिछली  बार 2016 में रियो ओलिंपिक (Rio Olympic) से पहले आईओए ने सलमान खान (Salman Khan) को इसके लिए चुना था. जिसके बाद लंदन ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त और दिग्गज धावक मिल्‍खा सिंह ने इस कदम पर सवाल भी उठाए थे. जबकि दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने इस कदम का समर्थन किया था.



Bigg Boss-13, Salman Khan, weekend ka vaar, Saif Ali Khan, Varun Dhawan, Rohit Shetty, ticket to finale, asim riaz, siddharth shukla, tv, entertainment, बिग बॉस 13, सलमान खान, वीकेंड का वार, सैफ अली खान, वरुण धवन, रोहित शेट्टी, टिकट टू फिनाले, आसिम रियाज, सिद्धार्थ शुक्लास टीवी, मनोरंजन
पिछली बार सलमान खान ने यह भूमिका निभाई थी. (फाइल फोटो)



 भारतीय ओलिंपिक संघ ने लिखा पत्र

आईओए (IOA) ने बीसीसीआई (BCCI)  अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा कि वह युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. उन्होंने बतौर खेल प्रशासक युवा टैलेंट को आगे बढ़ाया है. ऐसे में अगर वह टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए भारतीय दल से जुड़ते हैं तो इससे खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ेगा.




रियो ओलिंपिक: महिला सिंगल्स बैडमिंटन मुकाबले के फाइनल में भले ही पीवी सिंधु (PV Sindhu) हार गईं थी लेकिन इस बेटी ने देश का नाम रोशन कर दिया
इस बार बैडमिंटन सहित रेसलिंग, शूटिंग में भी भारत को उम्मीद है (फाइल फोटो)



उन्होंने आगे कहा कि इस बार का ओलिंपिक भारत के लिए खास भी है, क्योंकि इस साल इन खेलों में भारत की भागीदारी के 100 साल पूरे हो रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार गांगुली ने कहा कि वह इस भूमिका को स्वीकार करेंगे. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होंगे. जहां भारत को बैडमिंटन, रेसलिंग, मुक्केबाजी, शूटिंग और एथलेटिक्स में काफी उम्मीद हैं.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 8:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर