अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में होगा बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों पर भी बरसेगा पैसा!

टी20 खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देगी बीसीसीआई! (पीटीआई)
टी20 खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देगी बीसीसीआई! (पीटीआई)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI कम से कम 10 टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (केंद्रीय अनुबंध) दे सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 7:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI Central Contract) ने बीते कुछ सालों में अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में कई बड़े बदलाव किए हैं. अब सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि बीसीसीआई अपने केंद्रीय अनुबंध में एक और बड़ा बदलाव कर सकती है. बीसीसीआई के इस बदलाव से कई और खिलाड़ियों पर भी पैसों की बरसात हो सकती है. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई अब टी20 खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने पर विचार कर रही है. शर्त ये है कि वो खिलाड़ी कम से कम 10 टी20 मैच खेले हों.

अभी इन खिलाड़ियों को मिलता है केंद्रीय अनुबंध
बता दें बीसीसीआई अभी उन्हीं खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देती है जो कम से कम 7 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेले हों. सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित प्रशासकों की समिति के कार्यकाल के दौरान बीसीसीआई ने टी20 खेलने वाले खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने से इनकार कर दिया था लेकिन अब बोर्ड अपने इस रुख में बदलाव कर सकता है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने फैसला कर लिया है कि वो टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देगी. लेकिन ये कॉन्ट्रैक्ट उन्हीं खिलाड़ियों को मिलेगा जिन्होंने एक साल में कम से कम 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हों. इंडियन एक्सप्रेस को बीसीसीआई सूत्र ने बताया, 'बोर्ड अपने पुराने नियम को बदलने के लिए तैयार है और उस खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया जा सकता है जिसने एक साल में 10 टी20 मैच खेले हों.'
इन खिलाड़ियों के पास है सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट


बता दें बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट चार भागों में बंटा है. पहली श्रेणी ग्रेड ए प्लस, दूसरी श्रेणी ग्रेड ए, तीसरी श्रेणी ग्रेड बी और चौथी श्रेणी ग्रेड सी है.

ग्लेन मैक्सवेल ने दिया वीरेंद्र सहवाग को करारा जवाब, बताया था 10 करोड़ की चीयरलीडर

बीसीसीआई के ग्रेड A+ (7 करोड़ रुपये) में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हैं. ग्रेड A (5 करोड़ रुपये) में आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन और ऋषभ पंत हैं. ग्रेड B (3 करोड़ रुपये) में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल शामिल हैं. ग्रेड C (1 करोड़ रुपये) में केदार जाधव, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज