होम /न्यूज /खेल /इंग्लैंड ने भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज कराने के लिए दिया ऑफर, BCCI ने ठुकराया; कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड ने भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज कराने के लिए दिया ऑफर, BCCI ने ठुकराया; कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने की औपचारिक पेशकश की है. (BCCI Twitter)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने की औपचारिक पेशकश की है. (BCCI Twitter)

IND vs PAK Test Series: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने की औप ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

इंग्लैंड ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज कराना चाहता है.
BCCI ने ऑफर को कड़े शब्दों में ठुकरा दिया है और ऐसी किसी संभावना से इनकार किया है.
भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2007 में खेला गया था अंतिम टेस्ट.

.नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट को जुनून की हद तक पसंद किया जाता है. इसका सबूत भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों में अक्सर देखने को मिल जाता है. ऑस्ट्रेलिया होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच मैच संभावित है. लेकिन इस बीच दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर आई, जब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने यहां भारत पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज कराने का ऑफर दिया, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस ऑफर को खारिज कर दिया है.

बता दें कि दोनों देशों के बीच पिछले 15 सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की वजह से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया था. तब से आज तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने की औपचारिक पेशकश की है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि निकट भविष्य में ऐसी कोई संभावना नहीं है. ब्रिटिश दैनिक ‘टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार, “इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष मार्टिन डार्लो ने मौजूदा टी-20 सीरीज के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ बातचीत की तथा भविष्य में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड के मैदानों पर आयोजित करने की पेशकश की.”

ये भी पढ़ें… अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज कल से, तेंबा बवूमा ने बताया, भारत के खिलाफ क्या है सबसे बड़ी चुनौती?

ये भी पढ़ें… काउंटी चैंपियनशिप: शुभमन गिल ने ससेक्स के खिलाफ 123 गेंदों में जड़ा शतक, देखें VIDEO

BCCI ने ठुकराया ऑफर
ईसीबी ने जहां अपने फायदे के लिए यह पेशकश की है, वहीं बीसीसीआई ने इस पर कहा कि अगले कुछ वर्षों में दोनों देशों के बीच मैच कराए जाने की संभावना नहीं है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मंगलवार को गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि, ‘‘पहली बात तो यह है कि ईसीबी ने भारत-पाक सीरीज को लेकर पीसीबी से बात की है जो कि थोड़ा अजीब है. किसी भी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का फैसला बीसीसीआई नहीं बल्कि सरकार करेगी. अभी यथास्थिति बरकरार है. हम पाकिस्तान के खिलाफ केवल बहुराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में ही खेलेंगे.’’

2007 में खेली गई थी आखिरी टेस्ट सीरीज
भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में भारत में खेली थी. यह सीमित ओवरों की सीरीज थी जबकि दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट श्रृंखला 2007 में खेली गई थी. दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए बीसीसीआई ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए मना किया है. चाहे वह देश में खेली जाए या किसी अन्य देश में.

(PTI के इनपुट के साथ)

Tags: BCCI, Ecb, England cricket board, IND vs PAK, INDvsPAK

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें