होम /न्यूज /खेल /BCCI रिव्‍यू मीटिंग में वनडे विश्‍व कप को लेकर हुआ बड़ा फैसला…केवल 20 क्रिकेटर्स को ही मिलेगा मौका

BCCI रिव्‍यू मीटिंग में वनडे विश्‍व कप को लेकर हुआ बड़ा फैसला…केवल 20 क्रिकेटर्स को ही मिलेगा मौका

बीसीसीआई की रिव्‍यू मीटिंग में लिए गए बड़े फैसले. (AFP)

बीसीसीआई की रिव्‍यू मीटिंग में लिए गए बड़े फैसले. (AFP)

टी20 विश्‍व कप 2022 में खराब प्रदर्शन को लेकर आज बीसीसीआई की रिव्‍यू मीटिंग हुई, जिसमें बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्नी क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली: इस साल होने वाले विश्‍व कप (ODI World Cup 2023) को देखते हुए बीसीसीआई ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सचिव जय शाह (Jay Shah) ने 50 ओवरों के विश्‍व कप को लेकर एक एक्‍शन प्‍लान तैयार किया है. बीसीसीआई वनडे फॉर्मेट में 20 खिलाड़ियों का एक पूल तैयार करने जा रही है. विश्‍व कप के मद्देनजर इन्‍हीं 20 खिलाड़ियों को टीम में रोटेट किया जाएगा. टी20 विश्‍व कप 2022 में भारत के खराब प्रदर्शन को लेकर आज हुई रिव्‍यू मीटिंग के बाद जय शाह ने यह जानकारी दी.

बीसीसीआई की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया, “पुरुष टीम के फ्यूचर प्‍लान और विश्‍व कप 2023 को ध्‍यान में रखते हुए राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करेगी. आईपीएल 2023 में खेलने वाले कोर क्रिकेटर्स पर नजर रखी जाएगी. उभरते हुए क्रिकेटर्स को घरेलू क्रिकेट में भी खेलना होगा तभी उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में मौका दिया जाएगा.”

बताया गया कि यो-यो टेस्‍ट और डेक्‍सा टेस्‍ट पास करने वाले क्रिकेटर्स को ही आगे मौके दिए जाएंगे. उन्‍हें बीसीसीआई के सालाना करार में शामिल किया जाएगा. इस मीटिंग का हिस्‍सा बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्नी के अलावा मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़, कप्‍तान रोहित शर्मा और एनसीए अध्‍यक्ष वीवीएस लक्ष्‍मण भी हैं.

भारत की टीम ने टी20 विश्‍व कप 2022 का अंत सेमीफाइनल तक रहते हुए किया था. रोहित एंड कंपनी से उम्‍मीद की जा रही थी कि वो भारत के विश्‍व कप के सूखे का अंत करेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. चेतन शर्मा के नेतृत्‍व वाली चयन समिति को विश्‍व कप के बाद हटाने का फैसला लिया गया था. हालांकि बीते दो महीने से टी20 विश्‍व कप को लेकर रिव्‍यू मीटिंग नहीं हो पाई थी.

Tags: Jay Shah, Rahul Dravid, Roger Binny, Rohit sharma, Vvs laxman, World cup 2023

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें