होम /न्यूज /खेल /T20 वर्ल्ड कप की हाहाकारी हार के बाद बवाल, BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त

T20 वर्ल्ड कप की हाहाकारी हार के बाद बवाल, BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त

बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है.. (Chetan Sharma Twitter)

बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है.. (Chetan Sharma Twitter)

BCCI Sacks Senior National Selection Committee: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर सीनियर सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है
बीसीसीआई ने सीनियर पुरुष टीम के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में विफल रहने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को कड़ा फैसला करते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली 4 सदस्यीय सीनियर सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया. इसके साथ ही बीसीसीआई ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने सीनियर पुरुष टीम के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  बीसीसीआई ने यह भी कहा कि आवेदन जमा करने की समय सीमा 28 नवंबर को शाम 6 बजे है.

बीसीसीआई की सीनियर ने सेलेक्शन कमेटी का नेतृत्व चेतन शर्मा कर रहे थे. अब चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा चार और सदस्य हरविंदर सिंह (सेंट्रल जोन), सुनील जोशी (साउथ जोन) और देबाशीष मोहंती (ईस्ट जोन) भी बाहर हो जाएंगे.

टीम इंडिया के आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद अभियान समाप्त हो गया था. इसे देखते हुए बीसीसीआई ने कड़ा फैसला करते हुए सीनियर सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर नए आवेदन आमंत्रित करने का ऐलान किया है. चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड  कप के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंच पाई थी. इसके अलावा वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थी. 

BCCI

IND vs AUS: महिला टीम इंडिया खेलेगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज, जानें कहां खेले जाएंगे मैच?

वाशिंगटन सुंदर को चोट ने क्रिकेट से कर दिया था दूर, क्यों नहीं खेलते फुटबॉल? कर दिया खुलासा

बेहद कम रहा चयनकर्ताओं का कार्यकाल

चेतन (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा, इनमें से कुछ की नियुक्ति 2020 तो कुछ कि 2021 में की गई थी. एक सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल अमूमन चार साल का होता है और उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है. अभय कुरूविला का कार्यकाल समाप्त होने के कारण पश्चिम क्षेत्र से कोई चयनकर्ता नहीं था.

पीटीआई ने 18 अक्टूबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के बाद खबर दी थी कि चेतन को बर्खास्त किया जा सकता है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष) के लिए आवेदन मंगाए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर है.

Tags: BCCI, Chetan Sharma, Roger Binny, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें