Home /News /sports /

bcci secretary jay shah confirms no bio bubbles for india vs south africa t20i series starting from 9th june

IND vs SA T20 सीरीज बायो बबल में होगी या नहीं? बीसीसीआई ने दी बड़ी जानकारी

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज में बायो-बबल होगा या नहीं? इस पर बड़ी जानकारी सामने आई है. (PC-Indian cricket team instagram)

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज में बायो-बबल होगा या नहीं? इस पर बड़ी जानकारी सामने आई है. (PC-Indian cricket team instagram)

IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया को आईपीएल 2022 के फौरन बाद 5 टी20 की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की मेजबानी करनी है. सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली यह सीरीज बायो-बबल में खेली जाएगी या नहीं? इसे लेकर बीसीसीआई की तरफ से बड़ी जानकारी सामने आई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का असर अब देश में धीरे-धीरे कम हो रहा है. इसी का नतीजा है कि बीसीसीआई ने आईपीएल में दर्शकों के स्टेडियम में आने को लेकर जो पाबंदियां लगाईं थीं, वो लीग के आखिरी चरण में हटा लीं. इसी वजह से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज होने वाले फाइनल में एक लाख से अधिक दर्शकों के स्टेडियम में पहुंचने की उम्मीद है. कोरोना के कम होते प्रभाव की वजह से अब खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहने से छूट मिल सकती है.

आईपीएल 2022 भारत में बायो-बबल के भीतर खेले जाने वाला आखिरी क्रिकेट टूर्नामेंट होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि कर दी है कि 9 जून से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली 5 टी20 की सीरीज में बायो-बबल नहीं होगा. हालंकि, उन्होंने खिलाड़ियों के लिए कोविड टेस्ट को अनिवार्य बताया है. बायो-बबल का खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ा है. इसके कारण कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट से ब्रेक तक ले लिया. लेकिन, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बायो-बबल नहीं होगा, इस जानकारी से खिलाड़ियों को जरूर राहत महसूस होगी.

भारत-द.अफ्रीका सीरीज बायो-बबल में नहीं होगी: शाह
जय शाह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, “अगर मैं गलत नहीं हूं, तो आईपीएल-2022 के लिए बायो-बबल आखिरी था. भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आगे से कोई भी टूर्नामेंट या सीरीज बायो-बबल में नहीं खेली जाएगा. खिलाड़ियों को सिर्फ कोरोना टेस्ट कराना होगा.”

‘खिलाड़ियों को बायो-बबल में घर जैसा माहौल मिला’
बीसीसीआई सचिव ने दावा किया कि बोर्ड ने आईपीएल-2022 के लिए जो बायो-बबल तैयार किया था, उसमें परिवार के सदस्यों को खिलाड़ियों के साथ रहने की अनुमति दी गई थी. ताकि खिलाड़ियों को घर जैसा माहौल मिल सके. उन्होंने माना कि खिलाड़ियों के लिए बायो-बबल में रहना कठिन होता है, लेकिन होटल के भीतर खिलाड़ियों को घर जैसा माहौल देने की कोशिश की गई.

जय शाह ने आगे कहा कि आईपीएल के मामले में, हमारे पास हर टीम के लिए अलग होटल थे. जबकि टूर्नामेंट एक ही स्थान पर आयोजित किया गया था. सभी टीमों के अपने लाउंज, एंटरटेनमेंट सेंटर थे, तो, उन्होंने भी आनंद लिया.

क्रिकेट के दीवानों को बीसीसीआई ने दिया तोहफा, अब खचाखच भरे स्टेडियम में होंगे मैच

टीम इंडिया के 11 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज, फैंस बोले- सैमसन शतक लगाकर देंगे जवाब

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच टी20 की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 –9 जून, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली.

दूसरा टी20 – 12 जून, बाराबती स्टेडियम, कटक.

तीसरा टी20 – वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम.

चौथा टी20– सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट.

पांचवां टी20 – एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू.

Tags: BCCI, Bio Bubble Protocol, India vs South Africa, IPL 2022, Jay Shah

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर