टी20 वर्ल्ड को लेकर BCCI मांगेगी ICC से मोहलत, जानें मीटिंग में क्या फैसला हुआ

बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के आयोजन पर अंतिम फैसला लेने से पहले आईसीसी से जून तक की मोहलत मांगी है. (फोटो-जय शाह ट्विटर)

बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के आयोजन पर अंतिम फैसला लेने से पहले आईसीसी से जून तक की मोहलत मांगी है. (फोटो-जय शाह ट्विटर)

बीसीसीआई टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आईसीसी से मोहलत मांगेगा. इसके लेकर आईसीसी की बैठक एक जून को होनी है. संभव है कि इस बैठक के बाद टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर तस्वीर साफ हो.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) में आईपीएल 2021 को लेकर तो फैसला हो गया. टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मैच इस साल सितंबर-अक्टूबर के बीच यूएई में खेले जाएंगे. लेकिन टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है. बीसीसीआई टी20 विश्व कप के बारे में अंतिम फैसला लेने के लिए आईसीसी से जुलाई तक की मोहलत मांगेगा. टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर एक जून को आईसीसी की अहम बैठक होनी है. इसमें टूर्नामेंट के आयोजन और भारत की मेजबानी को लेकर फैसला हो सकता है.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया है कि ये फैसला लिया गया है कि अभी टी20 विश्व कप में चार महीने से ज्यादा का वक्त बचा है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के सामने ये प्रस्ताव रखेगा कि उसे कम से कम जुलाई के पहले हफ्ते का वक्त दिया जाए. ताकि वो टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर कोई ठोस फैसला कर सके. सूत्र ने बताया कि टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. अभी भी इसमें चार महीने का वक्त बचा है. कोरोना से पैदा हुए हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. ऐसे में हमें हालात बदलने की पूरी उम्मीद है.

IPL 2021 पर बीसीसीआई का बड़ा फैसला, यूएई में होंगे बाकी 31 मैच

टी20 विश्व कप पहले ऑस्ट्रेलिय़ा में होना था. लेकिन कोरोना के काऱण पिछले साल इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी सौंपी गई. भारत में ये टूर्नामेंट इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इसे लेकर एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि आज बोर्ड की स्पेशल जनरल मीटिंग हुई थी. इसमें ये तय हुआ है कि बीसीसीआई इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर निर्णय लेने के लिए आईसीसी से वक्त मांगेगा.
यूएई में हो सकता है वर्ल्ड कप

बीसीसीआई ने भले ही आईसीसी से टी20 विश्व कप के आयोजन पर अंतिम फैसला लेने के लिए मोहलत मांगी हो. लेकिन देश में कोरोना के कारण जैसी स्थिति पैदा हुई है. वैसे में भारत में टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल दिख रहा है. क्योंकि कोरोना के काऱण ही इस महीने आईपीएल को टालना पड़ा था. ऐसे में बीसीसीआई यूएई को एक विकल्प के तौर पर देख रहा है. पिछले महीने हुई बीसीसीआई की बैठक में अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ को टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए चुना गया था.

हालांकि, कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात को देखते हुए वेन्यू पर अंतिम मुहर लगाने का फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा. हालांकि, सूत्रों की मानें तो बोर्ड ने संबंधित राज्य क्रिकेट एसोसिएशन को वेन्यू तैयार करने के निर्देश दिए हैं. इस बार टूर्नामेंट में 16 टीमें खेलेंगी और कुल 45 मैच होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज