• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BCCI करेगी घरेलू क्रिकेटरों पर पैसों की बरसात, दिवाली से पहले मिलेगा बंपर ऑफर

BCCI करेगी घरेलू क्रिकेटरों पर पैसों की बरसात, दिवाली से पहले मिलेगा बंपर ऑफर

बीसीसीआई रणजी क्रिकेटरों को उनका मुआवजा देने की तैयारी में भी है. (File Photo)

बीसीसीआई रणजी क्रिकेटरों को उनका मुआवजा देने की तैयारी में भी है. (File Photo)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) घरेलू क्रिकेटरों की वेतन बढ़ाने की तैयारी में है. घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस में करीब 40 फीसदी बढ़ोतरी की जा सकती है. फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए खेलने वाले क्रिकेटरों का वेतन बढ़ाकर 50000 रुपये किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) घरेलू क्रिकेटरों पर पैसों की बरसात करने जा रहा है. दिवाली से पहले घरेलू क्रिकटरों का वेतन बढ़ाया जा सकता है. 20 सितंबर को बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की बैठक में घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस में करीब 40 फीसदी बढ़ोतरी की जा सकती है. बोर्ड राज्य निकायों के साथ मिलकर घरेलू क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध भी दे सकता है.

    स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए खेलने वाले क्रिकेटरों का वेतन बढ़ाकर 50000 रुपये किया जा सकता है. टी20 मैच के लिए खिलाड़ियों को 25000 रुपये मिल सकते हैं. अब तक खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी के लिए हर दिन 35000 रुपये और और विजय हजारे में 35 हजार रुपये मैच फीस मिलती है. सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रति मैच 17,500 रुपये मिलते हैं. रिजर्व खिलाड़ियों को मैच फीस का 50 फीसदी वेतन मिलता है.

    बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद साल 2019 में सौरव गांगुली ने एक केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की थी. अब यह वास्तविकता बन सकती है. इस बीच महिला क्रिकेटर्स भी मैच फीस में बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही होंगी. वर्तमान में महिला क्रिकेटर्स को प्रति वनडे 12,500 रुपये और टी20 के लिए 6250 रुपये भुगतान किया जाता है. महिला खिलाड़ियों की मैच फीस में भी 25 से 40 फीसदी की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. वहीं घरेलू क्रिकेटर्स जो पिछले सीजन में कोरोना के चलते रणजी नहीं खेल पाए थे, उन्हें भी मैच फीस का न्यूनतम 50 प्रतिशत मुआवजा मिलने की संभावना है. इसकी मंजूरी बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल दे सकती है.

    बी डिविलियर्स ने IPL 2021 से पहले मचाया कोहराम, विराट की RCB खुश, विरोधियों में खलबली

    बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”इस बात पर कुछ बहस हुई थी कि क्या केवल 2019-20 सत्र में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों पर विचार किया जाएगा या कम से कम पिछले दो सत्रों के खिलाड़ी होंगे.” आखिरी निर्णय बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे. बोर्ड के अधिकांश सदस्यों का मानना है कि खिलाड़ियों को पचास फीसदी मुआवजा देना चाहिए.

    मुंबई इंडियंस जीत सकती है IPL 2021 की ट्रॉफी, जानिए कैसे है हर टीम पर भारी

    वर्तमान में रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ी जो प्लेइंग 11 में शामिल रहते हैं, उन्हें मैच के दौरान हर दिन 35,000 रुपये मिलते हैं. अगर मैच चार दिनों तक चलता है तो खिलाड़ी 1.4 लाख रुपये कमा लेते हैं. इसका मतलब है कि खिलाड़ियों को एक मैच के लिए 70,000 रुपये मुआवजा राशि मिल सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज