बीसीसीआई की विशेष बैठक 29 को, टी20 वर्ल्ड के आयोजन पर होगा फैसला

टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होना है. (Sourav ganguly twitter)

टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होना है. (Sourav ganguly twitter)

बीसीसीआई (Bcci) की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) 29 मई को होने जा रही है. इसमें टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) के आयोजन पर फैसला होना है. अभी टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में भारत में प्रस्तावित है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) की 29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) होने जा रही है. इसमें इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर चर्चा होगी. बीसीसीआई ने बैठक इसलिए बुलाई है, क्योंकि एक जून को आईसीसी की बैठक होनी है. भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस लिहाज से इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कोरोना के कारण टूर्नामेंट को यूएई में कराया जा सकता है.

एक सूत्र ने बताया कि आईसीसी की बैठक के पहले हम बैठक करने जा रहे हैं. इसमें टी20 वर्ल्ड कप काे देखते हुए सभी उपायों पर चर्चा की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई अभी 9 वेन्यू अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगुलरू, हैदराबाद चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ को टूर्नामेंट के तौर पर चुना है. लेकिन कई शहर अभी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित हैं.

अभी कोई निर्णय लेना जल्दबाजी होगी

जानकारी के मुताबिक अक्टूबर-नवंबर में टूर्नामेंट होना है. ऐसे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता है. समय नजदीक आने पर ही चीजें साफ हो सकेंगी. लेकिन टूर्नामेंट की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. पहले ही टी20 वर्ल्ड कप एक साल के लिए टल चुका है. कई पुराने दिग्गज भारत में कोरोना के बीच टी20 वर्ल्ड कप कराने को लेकर आपत्ति उठा चुके हैं.
यह भी पढ़ें: ‘जूनियर शमी' बल्लेबाजों पर बरपाते हैं कहर, फैंस को दिलाई बड़े भाई की याद, वीडियो वायरल

इंटरनेशनल इवेंट पर भी होगी चर्चा

बीसीसीआई की बैठक में टी20 वर्ल्ड कप के अलावा इंटरनेशनल इवेंट और महिला क्रिकेट को लेकर चर्चा होगी. महिला टीम को अगले महीने इंग्लैंड जाना है. इसके अलावा सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे की खबर आ रही है. महिला वनडे वर्ल्ड कप अगले साल न्यूजीलैंड में होना है. ऐसे में दोनों ही सीरीज टीम के लिए महत्वपूर्ण है. कोरोना के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन को 29 मैच बाद ही स्थगित करना पड़ा. इस कारण भी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर चर्चा हो रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज