Home /News /sports /

BCCI ने विराट कोहली को निडर और साहसी बताया, रवि शास्त्री भी साथ आए! Video

BCCI ने विराट कोहली को निडर और साहसी बताया, रवि शास्त्री भी साथ आए! Video

विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी ने कई ऐतिहासिक जीत दिलाई. (AFP)

विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी ने कई ऐतिहासिक जीत दिलाई. (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट में भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. हालांकि उन्हाेंने कप्तानी छोड़ दी है. उनके और बीसीसीआई (BCCI) के बीच अनबन की खबरें भी आ रही हैं. इस बीच बोर्ड ने उनके प्रदर्शन को जमकर सराहा है और एक वीडियो भी शेयर किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) और उनके अधिकारियों की ओर से कोहली को बधाई दी गई. इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने भी कोहली के प्रदर्शन को सहारा. इस बीच साेमवार को बीसीसीआई की ओर से कोहली को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया गया है. इसमें उनकी जीत के बारे में बताया गया है. हालांकि वर्तमान में कोहली और बोर्ड के रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं. कोहली वनडे टीम की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे. इसके बाद भी उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था.

बीसीसीआई की ओर से डाले गए वीडियो में विराट कोहली के टेस्ट सीरीज की शुरुआती जीत से लेकर अंतिम जीत तक को दिखाया गया है. इस वीडियो में टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) कमेंट्री करते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के साथ बोर्ड ने लिखा, ‘साहस और निडरता से टीम इंडिया का मार्गदर्शन किया. टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. आइए कुछ बेहतरीन पलों को फिर से जीते हैं.’ कोहली भारत के टेस्ट के सबसे सफलतम कप्तान रहे. हालांकि उन्हें बतौर कप्तान अंतिम सीरीज में (India vs South Africa) 1-2 से हार मिली.

घर में हारे ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया में दिलाई जीत

विराट कोहली ने बतौर कप्तान विदेश में टेस्ट में बड़ी सफलता दिलाई. टीम ऑस्ट्रेलिया में (India vs Australia) पहली बार सीरीज जीतने में सफल रही. इसके बाद टीम इंग्लैंड में सीरीज में 2-1 से आगे है. वे बतौर कप्तान SENA देशों में सबसे अधिक मैच जीतने वाले एशियाई कप्तान भी हैं. लेकिन आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने के कारण हमेशा उन पर उंगली उठती रही. वे आईपीएल से भी आरसीबी की कप्तानी छोड़ चुके हैं. अब वे बल्लेबाजी पर पूरा ध्यान देना चाहेंगे. वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 साल से शतक नहीं लगा सके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA ODI: साउथ अफ्रीका में जीत दिलाना Virat Kohli के बाएं हाथ का खेल, यहां देखिए उनके कारनामे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है. सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. कोहली एक बार फिर बल्ले से सीरीज में कमाल करना चाहेंगे. 2018 में उन्होंने 3 शतक जड़े थे.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Ravi shastri, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर