मोहम्मद सिराज ने हवा में उछलकर पकड़ा कैच, बीसीसीआई ने पूछा- ये कोई पक्षी है या प्लेन?

मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) ने अब तक सिर्फ एक वनडे खेला है. वो भी 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. इसके बाद से उन्हें इस फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है. (BCCI/Twitter)

मोहम्मद सिराज(Mohammed Siraj) ने अब तक सिर्फ एक वनडे खेला है. वो भी 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. इसके बाद से उन्हें इस फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है. (BCCI/Twitter)

बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो सुपरमैन की तरह हवा में उड़कर कैच पकड़ते नजर आ रहे हैं. सिराज को वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 7:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला (India vs England ODI Series) आज पुणे में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए रविवार को ही भारतीय टीम पुणे पहुंच गई थी. सोमवार को भारत ने अभ्यास भी किया. इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने हवा में कई फीट ऊंची छलांग लगाकर कैच लपका. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसका एक वीडियो शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा कि क्या यह कोई पक्षी है या प्लेन?. नहीं ये उड़ता हुआ सिराज है. सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई वनडे सीरीज की टीम में शामिल किया गया है. लेकिन उन्हें पहले वनडे के प्लेइंग-11 में मौका मिले, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है. क्योंकि टीम में भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) मौजूद हैं. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया.

शार्दुल तो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 5 मैच में 21 की औसत से 8 विकेट लिए. शार्दुल ने कई अहम मौकों पर टीम को विकेट दिलाए. ऐसे में उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. इसी तरह भुवनेश्वर सीरीज में सबसे किफायती गेंदबाज रहे. उन्होंने पांच मैच में विकेट तो 4 लिए. लेकिन रन देने में काफी कंजूसी दिखाई. भुवनेश्वर ने 6.38 की इकोनॉमी रेट से 5 मैच में 115 रन दिए. उन्होंने पूरी सीरीज में नई गेंद से काफी अच्छी गेंदबाजी की. तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टी. नटराजन भी मौजूद हैं. बाएं हाथ का गेंदबाज होने की वजह से वो गेंदबाजी में विविधता लाते हैं. ऐसे में अगर टीम पहले वनडे में तीन तेज गेंदबाज खिलाने का फैसला करती है, तो सिराज की जगह नटराजन को मौका मिल सकता है.



केएल राहुल के बचाव में बोले विराट कोहली- खिलाड़ी को फेल होते देखना लोगों को अच्छा लगता है
सिराज ने अब तक 1 वनडे खेला 

सिराज ने अब तक पांच टेस्ट, एक वनडे और 3टी20 खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 16 और टी20 फॉर्मेट में तीन विकेट लिए हैं. लेकिन वनडे में उन्हें अब तक कोई विकेट नहीं मिला है. उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उसके बाद से उन्हें इस फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है. वो इस साल आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) की ओर से खेलते नजर आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज