ट्रेनिंग करने दुबई जा सकते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी: रिपोर्ट

ट्रेनिंग करने दुबई जा सकते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी: रिपोर्ट
क्या दुबई में प्रैक्टिस करने जाएगी टीम इंडिया?

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए बीसीसीआई (BCCI) देश के टॉप क्रिकेटरों का कैंप नहीं लगा पा रही है, माना जा रहा है कि अब नजरें दुबई पर हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ये वो टीमें हैं जिनके खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस ही नहीं अब क्रिकेट भी खेलना शुरू कर दिया है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का अबतक कोई कैंप नहीं लगा है. भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम का प्रैक्टिस कैंप नहीं लगा पा रही है. हालांकि अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीम इंडिया के कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों का कैंप दुबई में आयोजित किया जा सकता है.

दुबई में प्रैक्टिस करेंगे भारतीय खिलाड़ी?
अंग्रेजी अखबार न्यू इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) दुबई में भारतीय टीम के प्रैक्टिस शिविर का आयोजन कर सकती है. बताया जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले कम से कम 6 हफ्तों का ट्रेनिंग कैंप चाहती है. भारत ने न्यूजीलैंड दौरे के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है, जिसका असर भारतीय गेंदबाजों की फिटनेस और प्रदर्शन पर पड़ सकता है.

यूएई में ही होगा आईपीएल?
ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन भी यूएई में ही होगा. मुंबई में हालात खराब हैं तो ऐसे में बीसीसीआई यूएई में इस टूर्नामेंट का आयोजन कर सकती है. आईपीएल टीम भी चाहती हैं कि आईपीएल से पहले उनके खिलाड़ियों को सही प्रैक्टिस मिले. जल्द ही इन सभी बातों से पर्दा उठ सकता है. बीसीसीआई को बस टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने का इंतजार है जिसके बाद कभी भी आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है.



ये भी पढ़ें-

वर्ल्‍ड कप फाइनल को भुलाने के लिए न्‍यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने खरीदा कुत्‍ता, सालभर का होने पर दी बधाई!


इरफान पठान का दिलचस्‍प खुलासा, बताया- कैसे तरीके अपनाकर टॉस के लिए देरी से जाते थे सौरव गांगुली

अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है आईपीएल
बताया जा रहा है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर की विंडो में किया जा सकता है. इस दौरान टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है लेकिन बताया जा रहा है कि दौरे में बदलाव किये जा सकते हैं. खबरें तो ये हैं कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज रद्द की जा सकती है और टेस्ट सीरीज का शेड्यूल भी बदला जा सकता है. अगर बीसीसीआई ऐसा प्रस्ताव रखती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी नुकसान हो सकता है. वैसे दिलचस्प बात ये है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग बैश का आयोजन भी होना है. वक्त ही बताएगा कि भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड कैसे एक-दूसरे से तालमेल बैठाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading