Home /News /sports /

bcci to allow full capacity at venues for india vs south africa t20i series report

क्रिकेट के दीवानों को बीसीसीआई ने दिया तोहफा, अब खचाखच भरे स्टेडियम में होंगे मैच

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जून में होने वाली टी20 सीरीज में स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति होगी. (PC- Indian cricket team instagram)

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जून में होने वाली टी20 सीरीज में स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति होगी. (PC- Indian cricket team instagram)

India vs South Africa T20 Series: बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक, दर्शकों को आने की अनुमति दे दी है. अब हर स्टेडियम की क्षमता के अनुसार 100 फीसदी दर्शक मैदान में आकर मैच का मजा उठा सकेंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 से 19 जून के बीच, टी20 सीरीज खेली जानी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है. 5 टी20 की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड  कप के लिए अपनी तैयारियों की शुरुआत करेगी. यह सीरीज 9 जून से शुरू होगी. इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो चुका है. जबकि भारतीय टीम अभी नहीं चुनी गई है. इस बीच, क्रिकेट के दीवानों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. बीसीसीआई ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए स्टेडियम में दर्शकों की उपस्थिति पर लगी पाबंदी हटा दी है.

    अब स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक, 100 फीसदी दर्शक मैदान में आकर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. इससे पहले, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना की वजह से स्टेडियम में दर्शकों के आने पर पाबंदी लगा रखी थी. हालांकि, बीच-बीच में कोरोना के मामले कम होने पर दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई. लेकिन निश्चित संख्या में. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में दर्शक मैदान में जाकर टी20 मैच का मजा ले सकेंगे.

    कोरोना के कारण ही बीसीसीआई को दो साल आईपीएल देश से बाहर कराना पड़ा. हालांकि, इस साल टूर्नामेंट देश में हो रहा है और स्टेडियम में दर्शकों को भी आने की अनुमति दी गई है. हालांकि, अभी भी 100 फीसदी दर्शक मैदान में आकर आईपीएल का मजा नहीं ले रहे हैं. लेकिन, बीसीसीआई ने अगले हफ्ते होने वाले आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल में 100 फीसदी दर्शकों को मैदान में आकर मैच देखने के लिए हरी झंडी दिखा दी है.

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज 9 से 19 जून के बीच खेली जाएगी. पांच मैच की इस सीरीज के लिए शिखर धवन या हार्दिक पंड्या में से किसी को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. क्योंकि भारत को इसी महीने इंग्लैंड दौरे के लिए निकलना है. ऐसे में व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. इस सूरत में धवन या पंड्या में से किसी एक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया जा सकता है.

    वीवीएस लक्ष्मण होंगे घरेलू T20 सीरीज में टीम इंडिया के कोच? जानें BCCI अधिकारी ने क्या कहा

    भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, IPL 2022 में हिस्सा ले रहे 9 खिलाड़ी शामिल

    भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

    पहला टी20 मैच – 9 जून, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली.

    दूसरा टी20 मैच- 12 जून, बाराबती स्टेडियम, कटक.

    तीसरा टी20 मैच- डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम.

    चौथा टी20 मैच- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट.

    पांचवां टी20 मैच- एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु.

    भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम: तेंम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पर्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स वैन डेर डूसन, मार्को यानसेन.

    Tags: BCCI, Cricket news, India vs South Africa, IPL 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर