कोरोना की लड़ाई में बीसीसीआई भी आगे आया, 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देगा

बीसीसीआई अगले कुछ महीने में यह कंसंट्रेटर देगा. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई अगले कुछ महीने में यह कंसंट्रेटर देगा. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (Bcci) भी कोरोना (Covid-19) की मदद के लिए आगे आया है. उसने देशभर में 2000 कंसंट्रेटर देने की घोषणा की. इससे पहले कई खिलाड़ी अलग-अलग तरह से मदद कर चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत इस समय कोरोना (Covid-19) महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इसमें मदद देने के लिए बीसीसीआई (Bcci) भी आगे आया है. उसने देश में 10 लीटर के 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की घोषणा की. अगले कुछ महीनों में ये कंसंट्रेटर पूरे देश भर में जरूरतमंद लोगों को दिए जाएंगे. इससे पहले विराट कोहली, ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शिखर धवन सहित कई भारतीय खिलाड़ी कोरोना की लड़ाई में मदद कर चुके हैं. भारत में अभी रोजाना 2 लाख से अधिक कोरोना के केस आ रहे हैं.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मेडिकल और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और वे अभी भी इस वायरस से लंबी जंग लड़ रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि वास्तव में वे अग्रिम पंक्ति के योद्धा रहे और हमें बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है. बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को सबसे ऊपर रखा है और हम इस उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध हैं. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों को राहत देगा.


यह भी पढ़ें: शुभमन गिल ने कहा- रोहित शर्मा बताते हैं कब जोखिम लेना है, लेकिन कप्तान विराट?
हम लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं

बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा, ‘हम कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. बीसीसीआई इस संकट की घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की जरूरत को समझता है.’ उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस तरह के प्रयास से देश भर में मांग-आपूर्ति के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी. अभी टीकाकरण अभियान चल रहा है. मैं सभी पात्र लोगों से टीका लगाने का आग्रह करता हूं. वहीं बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि संकट के समय में हम हमेशा मदद करते रहे हैं. इस लड़ाई में सभी को एक साथ देखना अच्छी बात है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज