Home /News /sports /

UAE नहीं भारत में ही अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज़ के मैच: रिपोर्ट

UAE नहीं भारत में ही अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज़ के मैच: रिपोर्ट

भारत-इंग्लैंड सीरीज़ (फ़ाइल फोटो)

भारत-इंग्लैंड सीरीज़ (फ़ाइल फोटो)

England Tour of India: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि सीरीज़ में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. साल 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए एक टेस्ट मैच कम कर दिया गया है.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते इस साल जनवरी के बाद से भारत में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ है. इस साल आईपीएल का भी आयोजन यूएई में किया गया. ऐसे में पिछले कुछ समय से इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच होने वाली सीरीज़ भी देश से बाहर ही होगी. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड के भारत दौरे को लेकर दोनों बोर्ड के बीच बातचीत चल रही है और संभावना है कि सीरीज के सारे मैच भारत में ही खेले जाएंगे.

    बोर्ड के बीच चल रही है बातचीत
    इंग्लैंड के अखबार डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और ईसीबी के बीच इस वक्त सीरीज़ को लेकर बातचीत चल रही है. इस दौरे पर 4 टेस्ट. 3 वनडे और टी-20 के मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक बोर्ड को सलाह दी गई है कि किसी एक शहर में टीमें ठहरेंगी और आसपास के स्टेडियम में मैच हो सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई इस बात की योजना बना रहा है कि सीरीज़ के सारे मैच अलग-अलग शहरों के अलग-अलग मैदान पर खेले जाएंगे. कहा जा रहा है कि एक मैच अहमदाबाद के नए स्टेडियम में भी होगा. टेस्ट सीरीज़ फरवरी में शुरू होगी. जबकि वनडे और टी-20 मैच मार्च में खेले जाएंगे.

    ये भी पढ़ें:- हार्दिक पंड्या के कोच का बड़ा खुलासा- वीडियो फुटेज को लेकर हुई थी एक बड़ी 'डील'

    गांगुली को सीरीज़ की उम्मीद
    इससे पहले बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि सीरीज़ में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. साल 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए एक टेस्ट मैच कम कर दिया गया है. ऐसे में दो और टी-20 के मैच जोड़ दिए गए हैं. गांगुली ने पिछले दिनों ये भी कहा था कि कई शहरों में कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. लिहाजा इंग्लैंड का भारत दौरा और आईपीएल के मैच अगले साल भारत में ही होंगे.

    Tags: India Vs England, Saurav ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर