एम एस धोनी की जर्सी होगी रिटायर, कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं पहनेगा 7 नंबर की किट!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी वर्ल्ट टी20 चैंपियनशिप तक रिटायरमेंट तो नहीं लेंगे लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप से पहले बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर करने वाली है

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:12 PM IST
एम एस धोनी की जर्सी होगी रिटायर, कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं पहनेगा 7 नंबर की किट!
एम एस धोनी की जर्सी होगी रिटायर
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:12 PM IST
जल्द ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज होने वाला है और भारतीय टीम अपना पहला मैच 22 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने वाली है. एंटीगा में होने वाले इस टेस्ट मैच में पहली बार सफेद कमीज पर जर्सी नंबर डाले जायेंगे. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी नंबर लगी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे जाएंगे. खबरों के मुताबिक टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान टीम इंडिया दो नंबरों का इस्तेमाल नहीं करेगी.

धोनी की जर्सी होगी रिटायर!

सचिन तेंदुलकर की दस नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ‘अनधिकृत रूप से रिटायर’ कर चुकी है. वहीं अब भारतीय बोर्ड धोनी की 7 नंबर की जर्सी को भी रिटायर करने के बारे में सोच रहा है. पीटीआई की खबर के मुताबिक सभी भारतीय खिलाड़ी अपनी वनडे नंबर की जर्सी का इस्तेमाल ही टेस्ट जर्सी में भी करेंगे. वहीं धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उनके नंबर की जर्सी कोई खिलाड़ी नहीं पहनेगा.

एम एस धोनी


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'विराट 18 और रोहित 45 नंबर पहनेंगे. अधिकांश खिलाड़ी अपनी वनडे और टी20 जर्सी के नंबर पहनेंगे. एमएस धोनी चूंकि टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो जर्सी नंबर 7 उपलब्ध रहेगी लेकिन बहुत कम संभावना है कि कोई खिलाड़ी इसे पहने.' उन्होंने कहा, 'सात नंबर जर्सी का ताल्लुक सीधे धोनी से है. वनडे सीरीज के बाद ही वेस्टइंडीज में नंबर वाली जर्सी पहुंचेंगी.'

एम एस धोनी


आम तौर पर जर्सी रिटायर नहीं की जाती लेकिन भारतीय क्रिकेट में धोनी का कद इतना बड़ा है कि बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर कर सकता है. धोनी ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अब ऐसे कयास हैं कि वो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेंगे. आपको बता दें एम एस धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी ली है, इस दौरान वो सेना के साथ ट्रेनिंग करेंगे. माना जा रहा है कि धोनी कश्मीर में ट्रेनिंग कर सकते हैं.
Loading...

यह भी पढ़ें- आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में लगाया फ्लैट खरीदारों का पैसा- रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 8:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...