होम /न्यूज /खेल /IPL के रोमांच पर 'ग्रहण', फैंस की खुशी बचाने के लिए BCCI को बदलना होगा प्लान!

IPL के रोमांच पर 'ग्रहण', फैंस की खुशी बचाने के लिए BCCI को बदलना होगा प्लान!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की वजह से IPL में खिलाड़ियों को लेकर परेशानी (IPL/Twitter)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की वजह से IPL में खिलाड़ियों को लेकर परेशानी (IPL/Twitter)

IPL 2023: आईपीएल की तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं, लेकिन बीसीसीआई मार्च से मई तक आईपीएल विंडो की योजना बना रहा है जिसमें ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7-11 के बीच हो सकता है.
IPL 2023 मार्च से मई के बीच कराने की योजना कर रहा BCCI.
ऐसे में खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर हो सकती है परेशानी.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आईपीएल 2023 में बाद के चरणों के दौरान विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर एक बड़ा संदेह होने के साथ ही एक और बड़ा झटका लगा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 7 जून को खेला जाना है, जिसका अर्थ है कि खिलाड़ी प्लेऑफ के दौरान भी बाहर हो सकते हैं. आईपीएल में आगे शेड्यूलिंग को लेकर भी टकराव हो सकता है, क्योंकि आईसीसी सात दिन पहले किसी अन्य टूर्नामेंट की अनुमति नहीं देता है.

बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, ”हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के साथ किसी भी संभावित टकराव को टालने की कोशिश करेंगे. हम समझते हैं कि संभावित रूप से खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर समस्या हो सकती है.” बीसीसीआई 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करने के लिए तैयार आईसीसी के साथ एक फिक्स में है. तारीख खतरनाक रूप से आईपीएल फाइनल के करीब है, ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड का लक्ष्य मई के अंत में फाइनल करना है.

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का दुबई में है आलीशान घर, देखें INSIDE PHOTOS

आईसीसी के नियम तय करते हैं कि आईसीसी इवेंट से 7 दिन पहले कोई प्रतियोगिता आयोजित नहीं की जानी चाहिए. ऐसे में आईपीएल फाइनल 30 मई या उससे पहले करना होगा. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ”हां, हम जानते हैं और हम संभावित आरंभ और समाप्ति तिथियों पर चर्चा कर रहे हैं. हमने अभी दोनों तारीखों को फाइनल नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि आईपीएल मार्च के अंत में शुरू होगा और मई के आखिरी हफ्ते तक खत्म होगा.”

ऑस्ट्रेलिया का वनडे दौरा 22 मार्च को समाप्त होने की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया फरवरी से शुरू होने वाले 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे खेलने जा रहा है.बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 आखिरकार दोनों टीमों के भाग्य का फैसला करेगी. वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल की तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं, लेकिन यह माना जा रहा है कि आईपीएल 31 मार्च से शुरू होगा और 74 मैच खेले जाने के साथ फाइनल 28 मई से 04 जून के बीच खेला जा सकता है.

ICC ने महिला क्रिकेटरों की PHOTO लगाकर आखिर क्या लिख दिया, अब जमकर उड़ रहा मजाक

बीसीसीआई मार्च से मई तक आईपीएल विंडो की योजना बना रहा है जिसमें 74 मैच होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की वजह से खिलाड़ियों की उपलब्धता की समस्या हो सकती है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका सभी कोशिश में हैं. वर्तमान में, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत और श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप तालिका में शीर्ष 4 स्थानों में हैं.

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन के लिए बड़ी संख्या में नाम दिए हैं. ऐसे में इसका प्रभाव नीलामी पर भी पड़ सकता है. पिछले साल पाकिस्तान दौरे की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेले थे. वहीं, अगर भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लेता है, तो खिलाड़ियों के लिए यह काफी थकान भरा हो सकता है. क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल 07 जून को होने वाला है.

Tags: IPL, World test championship, WTC, WTC Final

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें