Home /News /sports /

विराट कोहली की ODI कप्तानी छीनने के बाद BCCI ने किया ट्वीट, जानें क्या कहा

विराट कोहली की ODI कप्तानी छीनने के बाद BCCI ने किया ट्वीट, जानें क्या कहा

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद BCCI ने ट्वीट किया है. (AP)

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद BCCI ने ट्वीट किया है. (AP)

विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया के वनडे कप्तान के पद से हटाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से ट्वीट किया गया है. बीसीसीआई ने विराट कोहली के कुछ आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है.

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया के वनडे कप्तान (ODI Captian) के पद से हटाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से ट्वीट किया गया है. यह ट्वीट विराट की कप्तानी छीने जाने के एक दिन बाद आया है, जिसमें कोहली के वनडे आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया गया है. बीसीसीआई ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. इसी ऐलान के साथ विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने की घोषणा भी की गई. विराट कोहली से वनडे कप्तानी छीनते हुए बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंप दी. इसी के साथ अजिंक्य रहाणे को टेस्ट की उप कप्तानी से हटाकर यह पदभार भी रोहित शर्मा को ही सौंप दिया गया.

    विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के लिए बीसीसीआई ने सिर्फ एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा था, ‘अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रोहित शर्मा को वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीमों के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया है.’ इस तरह विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद बीसीसीआई की तरफ से कोई बयान नहीं जारी किया गया. इस वजह से सोशल मीडिया पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, हेड कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई की जमकर आलोचना हो रही थी.

    Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

    अब विराट को कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने एक ट्वीट के जरिये पूर्व कप्तान को धन्यवाद दिया है. विराट कोहली के कुछ आंकड़ें शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा है- ”एक नेता जिसने धैर्य, जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ टीम का नेतृत्व किया. धन्यवाद कप्तान विराट कोहली.”

    हालांकि, इस फैसले के एक दिन बाद अब सौरव गांगुली ने भी विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के पीछे की वजह का खुलासा कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गांगुली ने खुलासा किया कि कोहली ने खुद ही टी20 इंटरनेशनल कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. ऐसे में बोर्ड ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दो प्रारूपों के लिए दो अलग-अलग कप्तानों को रखना सही नहीं समझा. गांगुली ने कहा, ”यह एक कॉल है, जिसे बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने एक साथ लिया.”

    रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान, बोले- हमेशा वहीं करते हैं…

    उन्होंने कहा, ”दरअसल, बीसीसीआई ने विराट से टी20 टीम के कप्तान का पद न छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन जाहिर है, वह नहीं माने. और तब चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद के दो प्रारूपों के लिए दो अलग-अलग कप्तानों को रखना सही नहीं समझा.” गांगुली ने आगे कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के साथ कोहली के साथ बात की. इसलिए यह निर्णय लिया गया कि विराट टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहेंगे और रोहित सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तान के रूप में पदभार संभालेंगे.

    Tags: BCCI, Cricket news, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर