पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई का करारा जवाब- पुलवामा जैसे आतंकी हमले बंद करो

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई का करारा जवाब- पुलवामा जैसे आतंकी हमले बंद करो
बीसीसीआई का पीसीबी को तगड़ा जवाब

अगले साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में वर्ल्ड कप का आयोजन है, इस मुद्दे पर पीसीबी (PCB) ने आईसीसी से बीसीसीआई (BCCI) को वीजा की गारंटी देने को कहा है

  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अकसर कई मुद्दों पर आमने-सामने रहते हैं. एक बार फिर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड आपस में भिड़ते दिख रहे हैं. दरअसल अगले साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप होना है और 2023 में वर्ल्ड कप का आयोजन भी भारत में ही है. इस मुद्दे पर पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वो बीसीसीआई से पाकिस्तानी टीम को बिना दिक्कतों के साथ वीजा मुहैया करने की लिखित गारंटी उपलब्ध कराएं. इस मुद्दे पर अब बीसीसीआई ने पीसीबी को करारा जवाब दिया है. बीसीसीआई ने पीसीबी से कहा है कि पहले वो आतंकी हमने ना होने की गारंटी दे.

बीसीसीआई का करारा जवाब
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने कहा कि आईसीसी के नियम कहते हैं कि खेल को चलाने में किसी तरह की सरकारी दखलअंदाजी नहीं होगी. ये बात क्रिकेट बोर्ड पर भी लागू होती है. अधिकारी ने पीसीबी की वीजा की मांग पर कहा कि पाकिस्तान को पहले आतंकी गतिविधियां ना होने की गारंटी देनी चाहिए. बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा कि पीसीबी गारंटी दे कि उसकी सरजमीं से पुलवामा जैसे हमलों की योजना नहीं बनेगी. बीसीसीआई अधिकारी ने ये भी कहा कि बॉर्डर पर सीजफायर की लिखित गारंटी पाकिस्तान को देनी चाहिए.

पीसीबी के सीईओ ने क्या कहा था
बता दें पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान (Wasim Khan) ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिये एक इंटरव्यू में कहा, 'हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही आईसीसी से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाये कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के मामले में कोई समस्या नहीं होगी.



ये भी पढ़ेंभारत में कई मैचों में फिक्सिंग की जांच, आईसीसी ने दिया बड़ा बयान

शाकिब अल हसन ने गौतम गंभीर को चुना आईपीएल का बेस्ट कप्तान, खुद को बताया बेवकूफ

बता दें बीसीसीआई और पीसीबी एशिया कप के मुद्दे पर भी आमने-सामने हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि हर हाल में एशिया कप का आयोजन हो, वहीं अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो इससे बीसीसीआई को नुकसान हो सकता है, क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से उसकी सबसे बड़ी लीग आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो रखी है. अगर एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता है तो वो इस टूर्नामेंट का आयोजन करा पाएगी. जिससे बीसीसीआई 4000 करोड़ तक के आर्थिक नुकसान से बच जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज