बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए नहीं होगी खिलाड़ियों की नीलामी!

बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए नहीं होगी खिलाड़ियों की नीलामी!
आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा (फाइल फोटो)

दरअसल यूएई में आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन करने के बाद बीसीसीआई (bcci) के पास आईपीएल 2021 का आयोजन करने के लिए ज्‍यादा समय नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मार्च में शुरू होने वाला आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन अब 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है और वो भी देश से बाहर. 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में आईपीएल का आयोजन होगा. कोरोना के कारण जहां बीसीसीआई (bcci) को आईपीएल के इस सीजन को बाहर करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा, वहीं अब खबर आ रही है कि कोरोना के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए बीसीसीआई ऑक्‍शन का आयोजन नहीं करेगा. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कोविड-19 (Covid-19) के खतरे को देखते हुए बोर्ड ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है.

करीब चार महीने का बचेगा समय
आईपीएल का 13वां सीजन 10 नवंबर को खत्‍म होगा और इसके बाद बोर्ड के पास आईपीएल का अगला सीजन करवाने के लिए साढ़े चार महीने का ही समय बचेगा. बोर्ड आईपीएल का आयोजन 50 दिनों से अधिक करेगा, ताकि हितधारकों के नुकसान की भरपाई हो सके. बोर्ड के इस फैसले से फ्रेंचाइजी भी सहमत नजर आ रही हैं. फ्रेंचाइजी इस बात को बखूबी जानती हैं कि नए सिरे से टीम बनाने के लिए पर्याप्‍त समय नहीं है.

एक सूत्र के अनुसार इस समय मेगा ऑक्‍शन करने का कोई मतलब नहीं है. जब तक इसे सही तरीके से प्‍लान करने का पूरा समय न हो. आईपीएल का आयोजन हो सकता है और फिर 2021 सीजन के बाद इन चीजों को देख सकते हैं. आईपीएल ऑक्‍शन आयोजित न करने के कई और भी कारण है.
आईपीएल पर्स को दोबारा तय करना. यह हर साल करीब 85 करोड़ रुपये का होता है.
ऑक्‍शन लिस्ट तैयार करने के लिए भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करना, इसमें काफी समय लग सकता है.
बोली लगाने के लिए फ्रेंचाइजी को तैयार होने का समय देना. आमतौर पर फ्रेंचाइजी को नीलामी के लिए तैयार होने में चार से 6 महीने का समय लगता है.
टीम में किसी नए खिलाड़ी को जोड़ने के बाद ब्रांड एक्टिविटी में भी काफी समय लगता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज