• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: पृथ्वी शॉ-पडिक्कल नहीं जाएंगे इंग्लैंड, टीम को अभिमन्यु ईश्वरन पर भरोसा नहीं

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ-पडिक्कल नहीं जाएंगे इंग्लैंड, टीम को अभिमन्यु ईश्वरन पर भरोसा नहीं

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ और पडिक्कल नहीं जाएंगे इंग्लैंड! (AFP)

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ और पडिक्कल नहीं जाएंगे इंग्लैंड! (AFP)

शुभमन गिल (Shubman Gill) के बाहर होने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को इंग्लैंड भेजने की मांग की जा रही थी लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज श्रीलंका में ही रहेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) का आगाज अबतक नहीं हुआ है लेकिन उससे पहले ही खिलाड़ियों को लेकर माथापच्ची चल रही है. शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया की ओर से दो ओपनर भेजने की मांग सामने आई थी लेकिन टीम मैनेजमेंट की ये मांग पूरी नहीं होने वाली. खबरों के मुताबिकभारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अभी चोटिल शुभमन गिल (Shubman Gill) की जगह भरने के लिये पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड नहीं भेजेगा. भारतीय टीम प्रबंधन ने 28 जून को अपने प्रशासनिक मैनेजर गिरीश डोंग्रे के जरिये इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को भेजने के लिये कहा था.

    चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने हालांकि दो दिन पहले तक इस मेल का आधिकारिक जवाब नहीं भेजा था. चयनसमिति किसी अन्य बल्लेबाज को इंग्लैंड भेजने के मूड में नहीं है क्योंकि चार सलामी बल्लेबाज पहले ही टीम में हैं. बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'पृथ्वी श्रीलंका में ही रहेगा और 26 जुलाई तक सीमित ओवरों के मैचों में खेलेगा. उसे चुना गया है और उसे वह जिम्मेदारी निभानी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'श्रीलंका श्रृंखला समाप्त होने के बाद संभावनाओं को तलाशा जाएगा लेकिन अभी ऐसा कुछ नहीं है.'

    IND VS ENG: शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे के बाद IPL 2021 से भी बाहर, जानिए कब तक नहीं खेल पाएंगे?

    अभिमन्यु ईश्वरन की तकनीक पर टीम मैनेजमेंट को शक
    टीम प्रबंधन इसलिए दो सलामी बल्लेबाजों को चाहता है क्योंकि वे अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) की तकनीक से प्रभावित नहीं हैं. रिपोर्टों के अनुसार ईश्वरन टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ राघवेंद्र का सामना करने में भी खुद को सहज नहीं पाते हैं. बता दें अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू क्रिकेट में 20 शतक लगा चुके हैं. वो फर्स्ट क्लास में 13, लिस्ट ए में 6 और टी20 क्रिकेट में एक सैकड़ा जड़ चुके हैं. फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए में उनका औसत 40 से ज्यादा का है. ऐसे में हैरान करने वाली बात है कि ये बल्लेबाज थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट का सामना भी नहीं कर पा रहा. वैसे टीम इंडिया के पास ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल हैं. हालांकि खबरें ये हैं कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को ओपनिंग की जगह मिडिल ऑर्डर में मौका देना चाहता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज