लॉर्ड्स टेस्‍ट में टीम इंडिया को लंच में परोसा गया बीफ, मचा बवाल

बीसीसीआई ने ट्वीट कर लंच के मीनू की फोटा पोस्‍ट की थी. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि इसमें मांस गाय का था या भैंस का.

News18Hindi
Updated: August 11, 2018, 10:55 PM IST
लॉर्ड्स टेस्‍ट में टीम इंडिया को लंच में परोसा गया बीफ, मचा बवाल
भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्‍ट के तीसरे दिन लंच में बीफ परोसे जाने पर विवाद हो गया है.
News18Hindi
Updated: August 11, 2018, 10:55 PM IST
भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्‍ट के तीसरे दिन लंच में बीफ परोसे जाने पर विवाद हो गया है. तीसरे दिन लंच के दौरान मीनू में 'ब्रेज्‍ड बीफ पास्‍ता' भी शामिल था. बीसीसीआई ने ट्वीट कर लंच के मीनू की फोटो पोस्‍ट की थी. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि इसमें मांस गाय का था या भैंस का. क्‍योंकि भैंस के मांस के लिए भी बीफ शब्‍द का इस्‍तेमाल होता है.

इस डिश के अलावा मीनू में ग्रिल्‍ड चिकन, दाल मखनी, बटरनट स्‍क्‍वेश सूप, चिकन टिक्‍का करी जैसा खाना भी तैयार किया गया था.

वैसे गौमांस पर भारत में प्रतिबंध है लेकिन इंग्लैंड में यह प्रतिबंधित नहीं है लेकिन भारत के हालातों को देखते हुए हंगामा खड़ा हो सकता है. वैसे सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल उठाना भी शुरू कर दिया.


बीसीसीआई लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान रोजाना लंच के डिश के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर रहा है. इसमें शकरकंद और नारियल सूप, बेक्‍ड सी ब्रीम, चिकन कारबोनारा पास्‍ता, लैम्‍ब धनसक करी, दाल, पालक और गोभी जैसी डिश थीं.









बता दें कि इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट मैच खेल रही टीम इंडिया की हालत वैसे ही पतली है. टीम पहला टेस्‍ट हारकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है. दूसरे टेस्‍ट में भी वह बैकफुट पर है. पहली पारी में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 107 रन पर सिमट गई. वहीं इंग्‍लैंड ने क्रिस वॉक्‍स के शतक की बदौलत मजबूत बढ़त ले ली. ऐसे में टीम इंडिया पर दबाव बढ़ गया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर