इंग्लैंड के खिलाड़ी के साथ ड्रेसिंग रूम में हादसा, न्यूजीलैंड-भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर!

बेन फोक्स को लगी चोट, 3 महीने तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट (फोटो-AFP)

बेन फोक्स को लगी चोट, 3 महीने तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट (फोटो-AFP)

इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स (Ben Foakes) 3 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, ड्रेसिंग रूम में हुए एक हादसे में उनकी हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को एक और बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फोक्स (Ben Foakes) 3 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. दरअसल बेन फोक्स को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है और इस वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 और भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर रहेंगे. बा दें बेन फोक्स को ये चोट ड्रेसिंग रूम में लगी.

बेन फोक्स का अपनी पहली घरेलू सीरीज में खेलना तय था लेकिन काउंटी मैच में सर्रे के ड्रेसिंग रूम में वो चोटिल हो गए. फोक्स अपने जुराब पर पैर रखते ही फिसल गए. उनके साथ ये हादसा रविवार को हुआ. सर्रे की मेडिकल टीम फोक्स का इलाज करेगी लेकिन ईसीबी ने बयान कर जानकारी दी है कि वो अगले तीन महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे, जिसका मतलब ये है कि वो न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

बता दें बेन फोक्स ने भारत दौरे पर अपनी विकेटकीपिंग और डिफेंस तकनीक से सभी का दिल जीता था. बेन फोक्स ने इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट में 410 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है. बेन फोक्स बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं और उनका चोट की वजह से बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है. खासतौर से उस वक्त जब इंग्लैंड की टीम में जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो भी शामिल नहीं हैं. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2021 खेले थे और इन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

WTC Final: न्यूजीलैंड को बुमराह-शमी से ज्यादा जडेजा-अश्विन से खौफ, हेनरी निकोल्स ने जताया डर 
जेम्स ब्रेसी करेंगे डेब्यू

बेन फोक्स को चोट लगने का मतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जेम्स ब्रेसी खेलेंगे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 45 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव है. जिसमें उन्होंने 36 से ज्यादा की औसत से 2575 रन बनाए हैं. ब्रेसी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 शतक लगा चुके हैं. बेन फोक्स के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड की टीम में सैम बिलिंग्स और हसीब हमीद को भी शामिल किया गया है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज