लाइव टीवी

मैच खेलकर जैसे ही ड्रेसिंग रूम लौटी टीम, मिली खिलाड़ी के मरने की खबर!

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 5:59 PM IST
मैच खेलकर जैसे ही ड्रेसिंग रूम लौटी टीम, मिली खिलाड़ी के मरने की खबर!
आज ही के दिन सड़क हादसे में गई थी बेन होलियोक की जान

कई बड़े क्रिकेटर (Cricketer Died) अचानक ही इस दुनिया को छोड़कर गए हैं, कुछ ऐसा ही 23 मार्च 2002 को भी हुआ था और एक खिलाड़ी ने अचानक दम तोड़ दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 5:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कई क्रिकेटरों ने बेहद ही कम उम्र में अपनी जान गंवाई है. ऑस्ट्रेलियाई के ओपनर फिल ह्यूज की सिर पर गेंद लगने से मौत हो गई थी. 23 मार्च 2002 को भी एक क्रिकेटर ने महज 24 साल की उम्र में दम तोड़ दिया था. जिस दौरान उनके साथ ये हादसा हुआ उस वक्त उनकी टीम टेस्ट मैच खेल रही थी. हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन होलियोक (Ben Hollioake) की जो एक कार हादसे का शिकार हो गए थे. इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट और 20 वनडे खेलने वाले इस खिलाड़ी की कार पर्थ में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

बेन होलियोक की मौत से सन्न रह गए फैंस
18 साल पहले बेन होलियोक (Ben Hollioake) की कार पर्थ में एक दीवार से जा टकरा गई थी. बेन होलियोक एक पारिवारिक कार्यक्रम से घर लौट रहे थे तभी उनकी कार ने नियंत्रण खो दिया और वो दीवार से जा टकराई. हादसे में बेन होलियोक की मौत हो गई. बेन होलियोक महज 24 साल की उम्र में जान गंवाने वाले सबसे युवा टेस्ट क्रिकेटर हैं. बता दें जब बेन होलियोक की मौत हुई उस वक्त इंग्लैंड की टीम वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही थी. उस वक्त इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन थे और जब वो लंच के दौरान ड्रेसिंग रूम पहुंचे तो वो बेन होलियोक की मौत की खबर सुनकर सन्न रह गए. बेन होलियोक मौत से 4 हफ्ते पहले ही इंग्लैंड की टीम के सदस्य थे.

बेन होलियोक का करियर



बेन होलियोक (Ben Hollioake) बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते थे और इसके साथ-साथ वो अच्छे मीडियम पेसर गेंदबाज भी थे. साल 1994 में वो सरे की टीम से जुड़े और 1996 में इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया. अपने पहले ही मैच में बेन होलियोक ने यॉर्कशायर के खिलाफ 74 रन देकर 4 विकेट लिये. मई 1997 में बेन होलियोक को इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल किया गया, उस वक्त वो महज 19 साल के थे. अपने डेब्यू मैच में बेन होलियोक ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. बेन होलियोक ने महज 48 गेंदों में 63 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिलाई और वो मैन ऑफ द मैच भी बने. ब्रिटिश मीडिया ने बेन की प्रतिभा देख उन्हें अगला इयान बॉथम तक कह दिया था.

बेन होलियोक ने अपने वनडे करियर में कुल 20 मैच खेले और उसमें 20.60 की औसत से 309 रन बनाए. 2 टेस्ट में उन्होंने 44 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेन ने 2794 रन बनाए और 126 विकेट झटके. हालांकि एक हादसे ने बेहद ही कम उम्र में बेन होलियोक की जिंदगी छीन ली.

मुश्किल समय के बीच सुरेश रैना को मिली जिंदगी की सबसे बड़ी खुशखबरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 5:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर