Home /News /sports /

ben stokes after historic win against india in edgbaston test wanted them to get to 450 to see what we would do

IND vs ENG: एजबेस्टन में रिकॉर्ड जीत के बाद भी इंग्लैंड का मन नहीं भरा, कप्तान स्टोक्स के इरादे तो और खतरनाक थे!

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने तो एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के लिए कुछ और ही लक्ष्य तय कर रखा था. (AP)

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने तो एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के लिए कुछ और ही लक्ष्य तय कर रखा था. (AP)

IND vs ENG: नए कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकुलम की अगुआई में इंग्लैंड के खेलने का अंदाज बदल गया है. इस टीम ने पिछले चार टेस्ट में 250 प्लस स्कोर का पीछा करते हुए जीत हासिल की है, जो अपने आप में रिकॉर्ड है. एजबेस्टन में तो इंग्लिश टीम ने अपना सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है. इसके बाद भी कप्तान बेन स्टोक्स का मन नहीं भरा है. वो तो 450 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करना चाहते थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लगातार 4 टेस्ट और चारों में ही 250 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत. टेस्ट क्रिकेट में यह किसी करिश्मे से कम नहीं है. लेकिन, नए कोच ब्रैंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के दम पर इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने लगभग असंभव से दिखने वाले इस काम को संभव कर दिखाया. भारत के खिलाफ एजबेस्टन में तो इंग्लिश टीम ने बहादुरी और दिलेरी में खुद को ही पीछे छोड़ दिया. इस टेस्ट में इंग्लिश टीम ने 378 रन के लक्ष्य को 4.93 के रन रेट से हासिल किया, यह टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर है, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने जीत हासिल की. हालांकि, एजबेस्टन में रिकॉर्ड जीत के बाद भी इंग्लैंड का मन नहीं भरा और कप्तान बेन स्टोक्स के इरादे तो इससे और ऊंचे थे. वो तो 450 रन का पीछा करना चाहते थे.

टीम इंडिया को एजबेस्टन में हराने के बाद इंग्लिश टीम ने बाकी टीमों को यह संदेश दे दिया है कि अब वो इस टीम को हल्के में आंकने की भूल न करें. यह बदली हुई इंग्लैंड टीम है, जो टेस्ट में नामुकिन को मुमकिन करने की राह पर चल पड़ी है. किसी को कोई शक न रहे, इसका जवाब भी बेन स्टोक्स ने मैच के बाद अपने एक बयान से दे दिया.

मिरर.को.यूके ने स्टोक्स के हवाले से कहा, “जब आपकी सोच में स्पष्टता होती है, जैसा कि इस समय हमारे ड्रेसिंग रूम में है. तो इस तरह के लक्ष्य बेहद आसान हो जाते हैं. 378 पांच या 6 हफ्ते पहले हमारे लिए डराने वाला लक्ष्य था. लेकिन, अब ऐसा नहीं है. मेरे मन में तो इच्छा थी कि भारत 450 रन का लक्ष्य दे. ताकि हम यह देख सकें कि हम कहां तक पहुंच पाते हैं.”

दूसरी टीमें हम से बेहतर हो सकती हैं, लेकिन बहादुर नहीं: स्टोक्स
स्टोक्स ने आगे कहा,”हम जानते हैं कि हम क्या करने जा रहे थे- हम पहली गेंद से ही यह जानते थे कि हम इस लक्ष्य का पीछा करने जा रहे हैं और इसे हासिल ही करेंगे. इसे समझाने का एक शानदार तरीका यह है कि दूसरी टीमें हमेशा बेहतर हो सकती हैं. लेकिन, वो टीमें हमसे बहादुर नहीं होंगी.” जैक लीच ने भी मुझसे यही बात कही थी.

राहुल द्रविड़ से हार के बाद ‘बैजबॉल’ पर पूछा सवाल, जानिए- रिपोर्टर से क्या बोले टीम इंडिया के कोच?

जॉनी बेयरस्टो का रिलेशनशिप स्टेटस पर सस्पेंस, 4 साल पहले ब्रिटिश मॉडल-एक्ट्रेस के साथ जुड़ा था नाम

इससे पहले, इंग्लैंड ने हाल ही में न्यूजीलैंड को तीन टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था और तीनों ही मुकाबलों में इंग्लिश टीम ने 250 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी. टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 250 से अधिक रन का लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होता है. लेकिन, इंग्लिश टीम ने जो राह चुनी है, उसमें मुश्किल जैसा कुछ नहीं है.

Tags: Ben stokes, Brendon McCullum, England vs new zealand, India Vs England

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर